X close
X close
Indibet

IND vs ENG: इंग्लैंड टीम के कायल हुए भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट स्पिनर, कहा- जो रूट के नेतृत्व वाली टीम करेगी मेजबान को 'हैरान'

IANS News
By IANS News
February 04, 2021 • 19:41 PM View: 458

भारत के पूर्व टेस्ट स्पिनर दिलीप जोशी ने गुरुवार को कहा कि भारत दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम मेजबान टीम को चौंकाने में सक्षम है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर और लंदन स्थित दिग्गज ब्रॉडकास्टर और लेखक आशीष रे के साथ बातचीत के दौरान दोशी ने कहा, भारत दावेदार के रूप में शुरूआत करेगा लेकिन इंग्लिश टीम में उसे चौंकाने की क्षमता है। भारत को दावेदार मानना सिर्फ बातचीत पर आधारित हो सकता है क्योंकि मौजूदा इंग्लिश टीम काफी संतुलित है।

Trending


दोशी ने कहा कि जो रूट के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम श्रीलंका में 2-0 की टेस्ट सीरीज जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है।

दोशी ने कहा, शुरूआत के लिए, कोई भी पंडित यह सोचेगा कि भारत को घरेलू फायदा है और आपकी टीम संतुलित है। साथ ही आपके पास रिजर्व में खिलाड़ी हैं जो इस मौजूदा टीम में नहीं आ सकते क्योंकि नियमित खिलाड़ी वापस आ रहे हैं।"

पहले दो टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट पांच फरवरी से शुरू हो रहा है।

1979-1983 के बीच भारत के लिए 33 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैचों में खेलने वाले दोशी ने यह भी कहा कि वह इंग्लैंड को इस सीरीज के लिए अपनी श्रेष्ठ टीम के साथ नहीं देखकर भी हैरान हैं क्योंकि यह सीरीज उसके विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जाने का रास्ता साफ करेगी।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में खेला जाना है। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है।

इंग्लैंड और भारत के पास भी फाइनल में जाने का मौका है। मेजबान भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराने की जरूरत है।

आगामी सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि आस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दक्षिण अफ्रीका के अपने दौरे को स्थगित करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह मिल गई थी।

भारत को अगर फाइनल में जाना है तो उसे अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराना ही होगा। 2-1, 3-0, 3-1 या 4-0 की जीत अधिक सुरक्षित होगी।

इंग्लैंड की टीम अगर 3-0, 3-1, 4-0 के अंतर से जीतती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी।

भारत अगर केवल 1-0 के एक अंतर से जीतता है या इंग्लैंड अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीत जाता है तो आस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी। यही नहीं यह सीरीज अगर 0-0, 1-1 या 2-2 से ड्रॉ भी होती है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने का हक मिल जाएगा।
 


 
LivePools