X close
X close

घर-घर खाना पहुंचाने वाले लड़के ने केएल राहुल को किया आउट, दिलचस्प है कहानी

केएल राहुल नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए। केएल राहुल को जिस डच गेंदबाज ने आउट किया उसकी कहानी काफी दिलचस्प है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 27, 2022 • 17:12 PM

नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा। केएल राहुल 12 गेंदों में 9 रन बनाकर पॉल वैन मीकरन की गेंद पर आउट हुए। पॉल वैन मीकरन के लिए केएल राहुल का विकेट किसी सपने से कम नहीं होगा। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल ने वैन मीकेरेन की बॉल पर फ्लिक करने की कोशिश की। 

केएल राहुल ऐसा करने में विफल रहे और गेंद उनके पैड से टकराई। ऑनफील्ड अंपायर अहसान रजा उंगली उठाते हैं और केएल राहुल को पवेलियन लौटना पड़ता है। अब हम फिर से आते हैं कहानी के हीरो पॉल वैन मीकरन पर। नीदरलैंड्स की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो फुलटाइम क्रिकेटर्स नहीं हैं और अपना जीवन-यापन करने के लिए दूसरे काम भी करते हैं।

Trending


मीकरन की कहानी बहुत दिलचस्प है। कोविड के टाइम जब ICC के असोसिएट देश जब ना के बराबर मैच खेल रहे थे तब वैन मीकरन उबर ईट्स के लिए खाना डिलीवर कर रहे थे। एक ट्वीट के जवाब में खुद इस गेंदबाज ने लिखा था, 'मुझे आज क्रिकेट खेलना चाहिए था। अब मैं सर्दियों के महीनों में uber eats के लिए खाना डिलिवर कर रहा हूं। अजीब बात है कि चीजें कैसे बदलती हैं।'

यह भी पढ़ें: जानें टी-20 वर्ल्ड कप का बिजनेस मॉडल, टीम इंडिया हारी फिर भी ICC देगा 1 लाख 20 हजार डॉलर

पॉल वैन मीकरन का ट्वीट उस टाइम काफी ज्यादा वायरल हुआ था। वहीं अगर मैच की बात करें तो भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की फिफ्टी के बदौलत भारत ने 179 रन बनाए। विराट कोहली ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली। नीदरलैंड 123 रनों पर ऑलआउट हो गई।