Advertisement
Advertisement

SA vs IND : भारत के ये तीन खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौर पर शायद ही खेलते नज़र आए

भारत का साउथ अफ्रीका दौरा जल्द ही शुरू होने वाला है। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है, यहां भारतीय टीम को तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। भारतीय टीम ने आज तक साउथ अफ्रीका की जमी पर

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 20, 2021 • 11:45 AM
Cricket Image for IND vs SA: भारत के ये तीन खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौर पर शायद ही खेलते नज़र आए
Cricket Image for IND vs SA: भारत के ये तीन खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौर पर शायद ही खेलते नज़र आए (Image Source: Google)
Advertisement

भारत का साउथ अफ्रीका दौरा जल्द ही शुरू होने वाला है। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है, यहां भारतीय टीम को तीन टेस्ट और तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। भारतीय टीम ने आज तक साउथ अफ्रीका की जमी पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, ऐसे में इस बार भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज को जीतकर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करना चाहेगी। यहीं वजह है भारतीय टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना पसंद करेगी। ऐसे में हम आपको बताएंगे उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो साउथ अफ्रीका दौरे पर गए तो है, लेकिन शायद ही उन्हे खेलने का मौका मिल सके।

#प्रियांक पंचाल 

Trending


भारतीय टीम के हिटमैन यानि रोहत शर्मा चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए है, जिस वजह से इंडिया ए के कप्तान प्रियांक पंचाल को भारतीय टीम में जगह मिली है। प्रियांक पंचाल एक उभरते और अनुभवी खिलाड़ी है, वो 100 फस्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज में शायद ही मौका मिले क्योंकि भारतीय टीम में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल मौजूद है। भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने वाली जोड़ी में यहीं दो बल्लेबाजी पहली पसंद होंगे। इसलिए प्रियांक पंचाल शायद ही दौरे के किसी मैच में खेलते नजर आए। 

#रिद्धिमान साहा

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग और बैटिंग दोनों से ही प्रभावित किया था, लेकिन साउथ अफ्रीका दौरे पर अब ऋषभ पंत टीम से जोड़ चुके हैं। ऋषभ पंत भारतीय टीम की पहली पसंद रहे हैं, ऐसे में रिद्धिमान साहा को अफ्रीका दौरे पर खेलने का मौका मिलेगा यह कह पाना काफी मुश्किल है। 

#जयंत यादव

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर रविंद्र जडेजा और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल के साउथ अफ्रीका दौरे में बाहर होने के कारण जयंत यादव को भारतीय टीम में मौका मिला है। लेकिन यह मौका उन्हें मैदान पर भी मिलेगा ये कह पाना बेहद ही कठिन है क्योंकि साउथ अफ्रीका में पिच स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल नहीं होती अगर भारतीय टीम एक स्पिन ऑपशन के साथ मैदान पर उतरना भी चाहेगा तो जयंत से पहले टीम में अनुभवी अश्विन को मौका मिलेगा। ऐसे में जयंत यादव शायद ही खेलते नज़र आएंगे। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement