X close
X close

उमरान मलिक ने फेंकी इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेज गेंद, तोड़ा खुद का ही रिकॉर्ड

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरन मलिक (Umraan Malik) ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी (Fastest Ball In History of Indian Cricket) और

IANS News
By IANS News January 11, 2023 • 00:46 AM

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरन मलिक (Umraan Malik) ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी (Fastest Ball In History of Indian Cricket) और अपने एक हफ्ते पुराने रिकॉर्ड को ही तोड़ दिया। 23 वर्षीय ने श्रीलंकाई पारी के 14वें ओवर में यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपने आठ ओवरों में 57 रन देकर 3 विकेट झटके और भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

हाल ही में, उमरान ने जसप्रीत बुमराह (153.6 किमी प्रति घंटे) को पीछे छोड़ते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में 155 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी की थी और भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए थे, आज उसी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

Trending


विशेष रूप से, जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में 157 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी भी की है।

भारत की जीत के बाद उमरान ने कहा- मैंने 6 मैच खेले हैं, मैं सिर्फ अच्छी और सही एरिया में गेंदबाजी करना चाहता हूं। विकेट सपाट था, मैंने सिराज भाई, शमी भाई से बात की, इनपुट मेरी गति का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए था। मैं यथासंभव सटीक रहना चाहता हूं।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका को 67 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए। जिसमें विराट कोहली ने 113 रन, रोहित शर्मा ने 83 रन और शुभमन गिल ने 70 रन की पारी खेली। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। शनाका ने 88 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कें की मदद से नाबाद 108 रन की पारी खेली। वहीं पथुम निसांका ने 80 गेंदों में 72 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 11 चौके जड़े।