X close
X close
Indibet

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा,उमेश यादव को पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 17, 2021 • 17:51 PM View: 2741

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने बुधवार को 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है और अब उमेश यादव को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। 

हालांकि उससे पहले उमेश को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उमेश भारतीय टीम से जुड़ेंगे। उमेश दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। 

Trending


केएल राहुल पूरी तरह फिट हो चुके हैं वह अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार को नेट गेंदबाज के तौर पर चुना गया है। वहीं केएस भरत और राहुल चाहर को स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया है।  शार्दुल के अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम और प्रियांक पांचाल को भी विजय हजारे ट्रॉफी के रिलीज कर दिया गया है। नदीम पहले टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। 

दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में 24 फरवरी से खेले जाएंगे। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा टेस्ट डे-नाइट टेस्ट मैच के रूप में खेला जाएगा।

अंतिम दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

नेट गेंदबाज : अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार।

स्टैंडबाई खिलाड़ी : केएस भरत और राहुल चाहर।


 
LivePools