X close
X close
Indibet

3rd ODI: मिताली राज के रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक से भारत को मिली रोमांचक जीत, इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया 

IANS News
By IANS News
July 04, 2021 • 01:08 AM View: 434

कप्तान मिताली राज (नाबाद 75) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने यहां के न्यू रोड मैदान पर शनिवार क खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया। 38 साल की मिताली अपनी इस पारी के दौरान 12 रन बनाने के साथ ही महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गईं। मिताली ने इंग्लैंड की ही चार्लोट एडवडर्स को पीछे छोड़ा जिनके नाम 10273 रन हैं।

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending


मिताली ने अपनी इस पारी में 86 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए और भारत को 219 रनों के लक्ष्य को 46.3 ओवरों में हासिल करने में मदद की। यह मैच 47-47 ओवरों का था।

भारत यह सीरीज बेशक 2-1 से हार गया लेकिन अभी उसके सामने तीन मैचों की टी20 सीरीज जीतने का मौका है।

मिताली के अलावा भारत के लिए स्मृति मंधाना ने 57 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा स्नेह राणा ने 22 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 24 रन बनाए।

स्नेह और मिताली के बीच हुई 50 रनों की साझेदारी भारत को जीत के करीब लेकर आई। अंतिम ओवर में छह रन चाहिए थे और मिताली स्टाइल में चौका लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

इंग्लैंड की ओर से सोफी एसलेस्टन सबसे सफल बॉलर रहीं। सोफी ने 10 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए।

इससे पहले, दीप्ति शर्मा (3/47) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड को 219 रनों पर रोक दिया।

बारिश के कारण मुकाबला देर से शुरू हुआ और मैच को 47 ओवर कराने का फैसला लिया गया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और इंग्लैंड को 47 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट कर दिया। इंग्लैंड की ओर से नताली स्काइवर ने 59 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए।

भारत की तरफ से दीप्ति के अलावा पूनम यादव, स्नेह राणा, हरमनप्रीत कौर, शिखा पांडे और झूलन गोस्वामी को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड की शरूआत अच्छी नहीं रही उसने टैमी ब्यूमोंट (0) का विकेट जल्द ही गंवा दिया। इसके बाद लॉरेन विनफिल्ड हिल और कप्तान हीदर नाइट ने पारी को संभालने की कोशिश की। हालांकि, विनफिल्ड (36) रन बनाकर आउट हो गईं।

इसके बाद नाइट और नताली ने जोड़ी जमाई लेकिन नाइट अर्धशतक बनाने से पहले ही आउट हो गईं। उन्होंने 71 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 46 रन बनाए। उनके आउट होते ही इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई।

हालांकि, नताली ने इसके बाद पारी संभाली लेकिन वह भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकीं। इंग्लैंड की पारी में सोफिया डंक्ली ने 28 और एमी एलेन जोन्स ने 17 रन बनाए जबकि कैट क्रॉस 16 रन बनाकर नाबाद रहीं। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo