X close
X close
Indibet

World Road Safety Series: शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडिया लेजेंड्स ने बांग्लादेश को 109 रनों पर समेटा

IANS News
By IANS News
March 05, 2021 • 21:18 PM View: 1078

प्रज्ञान ओझा (2/12) तथा युवराज सिंह (2/15) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदशर्न की बदौलत इंडिया लेजेंड्स ने यहां शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 109 रनों पर रोक दिया।

बांग्लादेश लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 109 रन बनाए। । बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 33 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। इंडिया की ओर से प्रज्ञान ने दो, युवराज ने दो, विनय ने दो, युसूफ ने एक और मनप्रीत गोनी ने भी एक विकेट लिया।

Trending


इससे पहले बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन तथा जावेद उमर ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। प्रज्ञान ने हालांकि उमर को विकेट के पीछे नमन ओझा द्वारा स्टंप्स कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। उमर ने 19 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। उमर के बाद युवराज ने नजीमुद्दीन को बोल्ड कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया।

बांग्लादेश को तीसरा झटका कप्तान मोहम्मद रफीक के रुप में लगा जिन्हें यूसुफ पठान ने इरफान पठान के हाथों कैच कराकर आउट किया। रफीक ने एक रन बनाए। इसके बाद प्रज्ञान ने नफीस इकबाल (7) और युवराज ने हनान सरकार (तीन) को आउट कर बांग्लादेश की पारी को लड़खड़ा दिया।

अब्दुर रज्जाक रनआउट होकर सातवें बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे। उन्होंने दो रन बनाए। रज्जाक के बाद मनप्रीत गोनी ने मुनाफ पटेल के हाथों कैच कराकर मोहम्मद शरीफ को आउट किया। शरीफ ने पांच रन बनाए।

शरीफ के आउट होने के कुछ देर बाद ही विनय कुमार ने रजीन सालेह को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। सालेह ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद खालिद महमूद (सात) रन आउट और अलामगीर कबीर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रुप में आउट हुए।

मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मद रफीक से मुलाकात की और गेंद पर अपने हस्ताक्षर किए।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools