X close
X close
Indibet

टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, 88 साल के अपने टेस्ट इतिहास में बनाया सबसे कम स्कोर

IANS News
By IANS News
December 19, 2020 • 11:46 AM View: 295

भारतीय क्रिकेट टीम एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ही सिमट गई। भारत के 88 साल के इतिहास में यह उसका सबसे कम स्कोर है।इससे पहले टेस्ट में भारत का सबसे कम स्कोर 42 था जो उसने 20 जनवरी 1974 को लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था।

यह टेस्ट में भारत का सबसे कम स्कोर है, हालांकि मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हुए और इसी कारण भारत पारी समाप्त हो गई। शमी को जब गेंद लगी तब भारत का स्कोर नौ विकेट पर 36 रन था और शमी के रिटायर्ड हर्ट होने पर पारी समाप्त मानी गई।

Trending


अब ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 90 रनों की जररूत है।

भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में उसने 191 रनों पर ढेर कर दिया था और दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।

भारत ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर नौ रनों के साथ की थी। तीसरे दिन वह लगातार विकेट खोती रही। जोश हेजलवुड ने बेहतरीन स्पैल डाल भारत को टेस्ट में उसके सबसे कम स्कोर पर समेट दिया।

दूसरी पारी में न विराट कोहली का बल्ला चला न चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे विकेट पर पैर जमा पाए। कोहली ने चार रन बनाए। पुजारा और रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए।

टीम के सर्वोच्च स्कोरर मयंक अग्रवाल रहे जिन्होंने नौ रन बनाए। हनुमा विहारी ने आठ रन बनाए। भारत का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका।

ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। मिशेल स्टार्क ने चार विकेट लिए। 
 


 
Article