X close
X close
Indibet

Aus vs Ind: टीम इंडिया के लिए बोझ बनते जा रहे हैं ऋषभ पंत, साहा को रिप्लेस करना पड़ सकता है मंहगा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 28, 2020 • 13:45 PM View: 651

India vs Australia 2nd Test Day 3: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने रिद्धिमान साहा को ड्रॉप कर ऋषभ पंत को खिलाने का फैसला किया था। टीम में पंत की वापसी की एक बड़ी वजह यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में साहा से बेहतर बल्लेबाजी की है।

हालांकि अगर दोनों ही खिलाड़ियों में यह फैसला करना हो कि कौन बेहतर विकेटकीपर है तो फिर साहा उस रेस में आगे नजर आते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग सवालों के घेरे में दिख रही है। ऋषभ पंत हाथ में आए कई मौकों को भुनाने में नाकामयाब दिखे हैं।

Trending


ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान पंत ने पैट कमिंस का कैच छोड़कर एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। 2018 की शुरुआत के बाद से ऋषभ पंत ने अब टेस्ट क्रिकेट में 11 कैच छोड़े हैं। 2018 के बाद से किसी भी विकेटकीपर ने इतने कैच नहीं छोड़े हैं जितने पंत ने छोड़े हैं।

फिलहाल दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की स्थिति काफी मजबूत है लेकिन अगर पंत द्वारा विकेटकीपिंग में जल्द से जल्द कोई सुधार नहीं किया गया तो हो सकता है कि अपकमिंग मैचों में साहा को रिप्लेस करना टीम इंडिया के लिए भारी पड़ जाए। बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए हैं।


 
Article