X close
X close
Indibet

INDvENG: थर्ड अंपायर ने दिया रूट के हक में फैसला, यूजर्स का फूटा गुस्सा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 25, 2021 • 19:34 PM View: 1165

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में अंपायरिंग सुर्खियों में रही है। पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान भी अंपायर के फैसलों ने सभी का ध्यान खींचा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को थर्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया जिसके बाद फैंस काफी हैरान हैं।

हुआ यूं कि इंग्लैंड की पारी के 16 वें ओवर के दौरान जो रूट ने अक्षर पटेल की गेंद को डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके पैड से टकरा गई जिसके बाद टीम इंडिया की अपील पर ऑन-फील्ड अंपायर ने इसे Lbw करार दिया। ऑनफील्ड अंपायर के इस फैसले के बाद रूट ने अपने साथी से कुछ देर बात करने के बाद रिव्यू लेने का फैसला किया।

Trending


रिप्ले से पता चला कि बल्ला गेंद के काफी करीब था जिसके बाद थर्ड अंपायर ने ऑन-फील्ड अंपायर के फैसले को उलट दिया और रूट को नॉटआउट करार दिया था। हालांकि, इसके बाद ट्विटर पर यूजर्स का गुस्सा फूटा है। हर्षा भोगले ने ट्वीट कर लिखा, 'दबाव किसपर था बल्लेबाज, गेंदबाज या फिर थर्ड अंपयार।'

बोरिया ने लिखा, 'क्या अब भी इंग्लैंड के खिलाड़ी अपांयरिंग को लेकर सवाल उठाएंगे और अंपायर से बहस करेंगे?' एक यूजर ने लिखा, 'ऑनफील्ड अंपयार के फैसले को बदलना नहीं चाहिए था।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'पहले पैड लगा था और उसके बाद बैट लगा था। काफी खराब अंपायरिंग हुई है।'

टीम इंडिया को इस मुकाबले को जीतने के लिए 49 रनों  की जरूरत है। पहली पारी में टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने 6 और अश्विन ने 3 विकेट लिया था। वहीं टीम इंडिया ने पहली पारी में 145 रन बनाए थे। इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने 4 और पार्ट टाइम गेंदबाज जो रूट ने 5 विकेट लिए थे।

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और महज 81 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने 5 और अश्विन ने 4 विकेट लिया वहीं वॉशिंगटन सुदंर के नाम भी एक विकेट रहा। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 11 रन बना लिए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now