X close
X close
Indibet

INDvENG:'सीधी गेंदों पर गिरे थे 30 में से 21 विकेट', पिच नहीं पिच के डर से हारी है इंग्लैंड

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 26, 2021 • 14:18 PM View: 1657

Motera pitch debate: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत लिया है। टीम इंडिया ने पिंक बॉल टेस्ट मैच को 2 दिनों से भी कम के समय में जीतने मैं कामयाबी पाई है। भारत को मिली इस जीत के बाद मोटेरा की पिच को लेकर सवाल उठ रहे हैं और कई दिग्गज खिलाड़ी पिच को कोस रहे हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि इस मैच में जो 30 विकेट गिरे थे उनमें से 21 विकेट सीधी गेंदों पर गिरे थे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद इस बात का जिक्र किया था। कोहली ने कहा था, 'दोनों टीमों की तरफ से अच्छी बल्लेबाजी नहीं हुई थी। यह अजीब था कि 30 में से 21 विकेट सीधी गेंदों पर गिरे थे। टेस्ट क्रिकेट अपने डिफेंस पर भरोसा करने वाला गेम है। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों में एकाग्रता की कमी थी।'

Trending


विराट कोहली की बात को कहीं से भी झुटलाया नहीं जा सकता है। हालांकि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं थी लेकिन फिर भी वह इतनी भी खराब नहीं थी कि 2 दिन से भी कम समय में टेस्ट मैच खत्म हो जाए। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस बात को साबित भी किया था। 

रोहित शर्मा ने पहली पारी में 66 वहीं दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे। जहां दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम महज 81 रनों पर ऑलआउट हो गई वहीं टीम इंडिया ने 7.4 ओवर में बिना विकेट खोए इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। टीम इंडिया के स्पिनर इंग्लैंड के स्पिनरों से कहीं ज्यादा बेहतर थे और दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर यही था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools