X close
X close
Indibet

VIDEO: जीत का जश्न मनाते अंग्रेजों को लगा था धक्का, मैदान पर देखने को मिला 'डेड बॉल ड्रामा'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 09, 2021 • 14:01 PM View: 1157

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन मैदान पर एक अनोखा नजारा देखने को मिला। हुआ कुछ यूं कि इंडिया की पारी के 57वें ओवर में इंशात शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल आर्चर के गेंद पर ऐसा लगा कि इंशात ने हिट-विकेट कर दिया हो।

इंग्लैंड के खिलाड़ी विकेट गिरने का जश्न मनाने लगे थे लेकिन इशांत क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने साफ-साफ कहा कि वह विकेट से काफी दूर थे और उनसे हिट विकेट नहीं हुआ है। बेल गिरने के साथ स्टंप भी थोड़ा सा उखड़ गया था। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यकीन था कि इशांत ने विकेट गंवा दिया है लेकिन इंग्लैंड के जीत का इंतजार थोड़ा लंबा हो गया।

Trending


ऑनफील्ड अपंयार ने थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया। थर्ड अंपायर ने  जब इस मामले को करीबी से देखा तो पाया कि गेंद लगने से पहले ही बेल्स गिर गई थीं। ऐसे इशांत बच गए और थर्ड अंपयार ने इंशात को नॉट आउट करार दिया और डेड बॉल घोषित कर दी। मैदान पर कुछ देर तक यह ड्रामा चलता रहा था।

बता दें कि इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने मेजबान इंडिया को 227 रनों से हरा दिया है। भारतीय टीम दूसरी पारी में 192 रनों पर ऑलआउट हो गई है। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 72 रनों की पारी खेली है। वहीं इंग्लैंड के लिए लीच ने 4 और एंडरसन ने 3 विकेट लिए हैं।


 
LivePools