X close
X close

23 साल के शुभमन गिल ने बनाए 208 रन, वीरू से लेकर युवराज तक हुए मुरीद

Shubman Gill: शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 149 गेंदों पर 208 रनों की पारी खेली। शुभमन गिल के इस प्रदर्शन पर जमकर रिएक्शन आ रहा है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 18, 2023 • 18:28 PM

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है। शुभमन गिल के बल्ले से 149 गेंदों पर 208 रनों की धमाकेदार पारी निकली। इस पारी के दौरान शुभमन गिल के बल्ले से 19 चौके और 3 छक्के निकले। शुभमन गिल की इस धमाकेदार पारी के बाद ट्विटर पर फैंस जमकर रिएक्शन दे रहे हैं।

वसीम जाफर ने ट्वीट कर लिखा, 'दिल दिल शुभमन गिल।' युवराज सिंह ने लिखा, 'वनडे मैच में 200!! इतनी कम उम्र में अविश्वसनीय, अविश्वसनीय ! मेरे और शुभमन के डैड के लिए बहुत गर्व का दिन !!! बधाई शुभमन गिल। पूरे देश को आप पर गर्व है।' वहीं अन्य क्रिकेटर भी शुभमन गिल की इस उपल्बधि पर बधाई दे रहे हैं।

Trending


इसके अलावा शुभमन गिल वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। शुभमन गिल ने 19 पारियों में 1 हजार वनडे रन बनाए हैं। शुभमन गिल के बाद विराट कोहली और शिखर धवन का नंबर आता है जिन्होंने ये कारनामा 24 मैचों में किया था।

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें, इस अनोखे अंधविश्वास पर करते हैं भरोसा

शुभमन गिल के परिवार की बात करें तो उनके पिता कृषि से संबधित हैं। शुभमन को क्रिकेटर के रूप में विकसित करने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका रही है। कहा जाता है कि बचपन में शुभमन गिल क्रिकेट के इतने दीवाने हो गए थे कि उन्हें बल्ले के अलावा कोई खिलौना पसंद ही नहीं था। वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इस मुकाबले में 349 रन बनाए हैं।