X close
X close
Indibet

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड वनडे सीरीज से हुए बाहर, IPL 2021 के शुरूआती मैचों में खेलना मुश्किल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 24, 2021 • 19:32 PM View: 1346

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो मैचों से बाहर हो गए हैं। वनडे के अलावा उनका नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही आईपीएल के पहले हाफ में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। अय्यर को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में फील्डिंग करते वक्त चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था। अय्यर को फील्डिंग के दौरान आठवें ओवर में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था और अब उनके स्कैन से पता चला है कि वह अगले कुछ सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

अय्यर जब जॉनी बेयरस्टो के शॉट पर बाउंड्री होने से रोकने का प्रयास कर रहे थे, तब उन्हें बाएं कंधे में चोट लग गई। उन्होंने बाउंड्री जाने से रोक दिया, लेकिन बाद में उन्हें कंधे पर दर्द होने लगा जिसके कारण अय्यर को मैदान से बाहर ले जाया गया।

Trending


रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतिम दो वनडे के अलावा उनका आईपीएल के 14वें सीजन के शुरुआती मैचों में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। अंतिम दो मैचों से अय्यर के बाहर होने से सूर्यकुमार यादव और फिर शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है।

अय्यर की अनुपस्थिति में ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाल सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स सैम बिलिंग्स के चोटिल होने से भी चिंतित होगी, जिनके पैर में मोच आ गई थी। आईपीएल-2021 में दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच टूर्नामेंट के दूसरे ही दिन मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

पिछले छह महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब अय्यर को कंधे में चोट लगी है। इससे पहले, उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। इंग्लैंड के साथ सीमित ओवरों की सीरीज से जुड़ने से पहले अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए केवल चार ही मैच खेल पाए थे, जिसमें उन्होंने दो शतक भी लगाए थे।

अय्यर के चोटिल होने से अब इंग्लिश काउंटी क्लब लंकाशायर भी चिंतित होगी, जिन्होंने रॉयल लंदन कप के लिए हाल में अय्यर के साथ करार किया है। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo