X close
X close
Indibet

अंजिक्य रहाणे ने शतक जड़कर भी बनाया अनचाहा रिकॉर्ड,16 साल बाद भारतीय क्रिकेट इतिहास में हुआ ऐसा

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 28, 2020 • 09:17 AM View: 1223

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पारी 326 रनों पर सिमट गई। इस दौरान टीम के कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सबसे ज्यादा 112 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ कल के उनके जोड़ीदार रविंद्र जडेजा 57 रन बनाकर आउट हुए।

रहाणे पहली पारी में रन आउट होकर पवेलियन लौटे और वो मार्नस लाबुशेन और कप्तान टिम पेन की सूझबूझ के चलते रन आउट हुए। बता दें की रहाणे अपने टेस्ट करियर में पहली बार रनआउट हुए हैं। 

Trending


इसी के साथ रहाणे अब उन भारतीय कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो चुके है जब भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट के लगातार मैचों में रन आउट हुए है।

सबसे पहले साल 2004 में राहुल द्रविड़ लाहौर के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ रन आउट हो गए। उसके अगले ही मैच में सौरव गांगुली भी रावलपिंडी के मैदान पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। गांगुली साल 2004 में एक बार फिर बैंगलोर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

अब साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर हुए डे-नाइट टेस्ट मैच में  अंजिक्य रहाणे की गलती से भारतीय कप्तान विराट कोहली रन आउट हुए और अपने शतक से चूक गए। इसके अलावा अब रहाणे जो कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे है वो अभी मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में रन आउट हो गए।

दिलचस्प बात यह है कि राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे इन सभी रन आउट में एक बल्लेबाज के रूप में क्रिज पर मौजूद थे। जब गांगुली रन आउट हुए तब दूसरे छोर पर द्रविड़ बल्लेबाजी कर रहे थे वहीं जब कोहली रन आउट हुए तब रहाणे दूसरे बल्लेबाज के रूप में क्रिज पर जमे हुए थे। 


 
Article