X close
X close
Indibet

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई लंबी उछाल, पंत करियर के सर्वश्रेष्ट सातवें स्थान पर पहुंचे

IANS News
By IANS News
March 10, 2021 • 20:56 PM View: 1195

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईसीसी की ओर से जारी ताजा विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। पंत ने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी। भा

रत ने इस मैच को पारी और 25 रन से जीतकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत पंत सात स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। पंत के अब 747 रेटिंग प्वाइंटस हो गए हैं।

Trending


पंत के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी एक पायदान का फायदा हुआ है। रोहित भी पंत के साथ सातवें स्थान पर है। टॉप10 में कप्तान विराट कोहली तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं, जो 814 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। अजिंक्य रहाणे को एक और चेतेश्वर पुजारा को तीन पायदान का नुकसान हुआ है और वे क्रमश: 14वें और 13वें स्थान पर है।

भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचाने में अहम योदगान देने वाले वाशिंगट सुंदर भी 39 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 62वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द सीरीज रहे रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। अश्विन अगस्त 2007 के बाद से पहली बार दूसरे नंबर पर पहुंचे हैं।

वह ऑलराउंडरों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। रवींद्र जडेजा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह 386 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। अक्षर पटेल 552 रेटिंग प्वाइंटस के 30वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑलाउंडर की रैंकिंग में बेन स्टोक्स और आर अश्विन को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। दोनों खिलाड़ी क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools