X close
X close
Indibet

IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर हो सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज

India vs England Test 2022: भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) पर इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। पहले राहुल पैर में हुई ग्रोइन इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका

By Saurabh Sharma June 15, 2022 • 12:31 PM

India vs England Test 2022: भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) पर इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। पहले राहुल पैर में हुई ग्रोइन इंजरी के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज से बाहर हुए और अब उनके टेस्ट में खेलने को लेकर संशय है। 

राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन दिल्ली में हुए पहले मुकाबले से पहले प्रैक्टिस के दौरान वह चोटिल हो गए थे। जिसके बाद ऋषभ पंत को टीम का कप्तान घोषित किया गया। इंग्लैंड दौरे के लिए राहुल को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है, जहां भारत को 1 से 5 जुलाई तक होने वाले टेस्ट मैच के अलावा तीन-तीन मैच की वनडे औऱ टी-20 सीरीज भी खेलनी है। 

Trending


बता दें कि यह टेस्ट मैच पिछले साल हुई सीरीज का पांचवां औऱ आखिरी टेस्ट मैच है। चार टेस्ट मैच होने के बाद भारतीय टीम में कोविड के मामले आ गए थे. जिसके बाद आखिरी टेस्ट को स्थगित कर दिया गया। 

क्रिकबज की खबर के अनुसार यह साफ नहीं है कि राहुल कितने समय तक मैदान से बाहर रहेंगे। उन्हें कुछ दिन पहले बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिपोर्ट किया था। लेकिन उनका डाइअग्नोसिस अभी पूरा नहीं हुआ है। राहुल के लिमिटेड ओवर सीरीज में खेलने को लेकर भी संदेह है। हेड कोच राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यस को छोड़कर टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ी 16 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। 

अगर राहुल बाहर होते हैं तो मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है। शुभमन गिल पहले ही बैकअप ओपनर के तौर पर टीम के साथ हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now