X close
X close
Indibet

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स से टकराएंगे पंजाब के किंग्स , जानिए दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 03, 2020 • 18:02 PM View: 585

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल के 13वें संस्करण में पहले मैच को छोड़कर कुछ भी ठीक नहीं रहा है। वह लगातार तीन हार झेल चुकी है और 2014 के बाद से यह पहली बार हुआ है कि करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है।
लीग के अगले मैच में अब उसे दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करना है।

बल्लेबाजी से लेकर फील्डिंग, गेंदबाजी सभी में चेन्नई ने अच्छा नहीं किया है। बल्लेबाजी में सिर्फ फाफ डु प्लेसिस चले हैं लेकिन पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वो भी विफल हो गए थे।

Trending


रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने हाथ जरूर खोले थे। जडेजा ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक भी जड़ा था लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। धोनी ने पूरा दम लगा दिया थी और आखिरी के ओवरों में उनके चेहरे पर थकान भी देखी जा सकती थी। धोनी इस मैच में ऊपर बल्लेबाजी करने आए थे और अगर यही करते हैं आने वाले मैच में तो चेन्नई के लिए यह अच्छा होगा।

अंबाती रायडू ने दो मैचों के बाद वापसी की थी लेकिन बल्ला नहीं चला पाए थे। वो शेन वॉट्सन के साथ पारी की शुरूआत करने आए थे। रायडू हालांकि वो बल्लेबाज हैं जो फॉर्म में हैं। सीजन के पहले मैच में उन्होंने अर्धशतक जमाया था।

वॉट्सन का फॉर्म में न होना टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। बल्लेबाजी की समस्या यही है कि फाफ को छोड़कर कोई और बल्लेबाज ऐसा नहीं है जो फॉर्म में हो।

गेंदबाजी में टीम ने बदलाव किया था और शार्दूल ठाकुर को मौका दिया था जिनका प्रदर्शन औसत रहा था। दीपक चहर, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, पीयूष चावला, जडेजा को थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है।

वहीं पंजाब की बात की जाए तो मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उसी लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल पर अति आत्मनिर्भरता उजागर हुई थी। करुण नायर का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। निकोलस पूरन ने कुछ हाथ दिखाए थे लेकिन ग्लैन मैक्सेवल गेंद को बल्ले पर भी नहीं ले पा रहे थे। जिम्मी नीशाम, सरफराज खान ने भी निराश किया था।

मोहम्मद शमी, शेल्टन कॉटरेल, नीशाम ने लगातार अच्छा किया है और सबसे ज्यादा प्रभावित तो लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने किया। चेन्नई की कमजोर बल्लेबाजी को देखते हुए पंजाब की गेंदबाजों के उस पर हावी होने की पूरी उम्मीद है।


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन-

चेन्नई सुपर किंग्स - अंबाती रायडू, शेन वॉट्सन, फाफ डू प्लेसिस, केदार जाधव / एन जगदीसन, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करेन, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

किंग्स इलेवन पंजाब - लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन / क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर / दीपक हुड्डा, जेम्स नीशम, सरफराज खान (मनदीप सिंह, कृष्णप्पा गौतम / मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल , रवि बिश्नोई 


 
Article