X close
X close

IPL 2020: टॉप-4 की दावेदारी मजबूत करने के लिए भिड़ेगी किंग्स XI पंजाब और राजस्थान,जानें संभावित प्लेइंग XI

By IANS News
Oct 29, 2020 • 18:04 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की प्लेऑफ की रेस में शामिल दो टीमें-किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स, शुक्रवार को शेख जाएद स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों का लक्ष्य जीत होगी, क्योंकि इनके पास अब आगे का सफर तय करने के लिए जीत के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं रह गया है। 

पंजाब ने अभी तक 12 मैच खेले हैं और छह जीत, छह हार के साथ वह 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर बनी हुई है। वहीं राजस्थान ने 12 मैचों में से पांच में जीत और सात में हार देखी है और वह 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। दोनों टीमों की प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं बरकरार हैं।

Also Read: केएल राहुल को लेकर संजय मांजरेकर के बयान पर भड़के कृष्णमचारी श्रीकांत,कहा मुंबई के आगे भी सोचो

पंजाब ने बीते पांच मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार पांच जीत हासिल कर अपने आप को रेस में बनाए रखा है। अगर वो अपने बाकी के बचे दोनों मैच जीत जाती है, तो वह प्लेऑफ में जा सकती है।

वहीं राजस्थान के लिए यह थोड़ा मुश्किल होगा। उसे दोनों मैच जीतने के अलावा पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की हार के भरोसे भी कुछ हद तक निर्भर रहना होगा।

राजस्थान ने पिछले मैच में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को मात दी थी। मुंबई के खिलाफ बेन स्टोक्स ने जो फॉर्म दिखाई थी वो पंजाब के लिए सिरदर्द हो सकती है। लंबे समय से बल्ले से शांत रहने वाले स्टोक्स ने मुंबई के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने शतक जड़ा और टीम को जीत दिलाई। संजू सैमसन ने भी उनका साथ दिया था और फॉर्म में वापसी करते हुए अर्धशतक जमाया था।

राजस्थान इन दोनों बल्लेबाजों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी। साथ ही वह उम्मीद करेगी की सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का बल्ला भी चले। कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर भी टूर्नामेंट के अंतिम पड़ाव में अपना योगदान देना चाहेंगे। दोनों फॉर्म में भी हैं।

राजस्थान के गेंदबाजों ने मुंबई के खिलाफ निराश किया था। मुंबई के बल्लेबाजों ने 195 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जोफ्रा आर्चर की अगुआई वाले इस गेंदबाजी आक्रमण के सामने अब एक बार फिर इनफॉर्म बल्लेबाजी आक्रमण है।


Read More