X close
X close

IPL 2020 : ऑरेंज और पर्पल कैप पर साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों का कब्जा,पॉइंट्स टेबल का भी देखें हाल

By Shubham Shah
Sep 26, 2020 • 12:43 PM

26 सितंबर को आईपीएल का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।  मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हरा दिया। अगर इस सीजन के सातवें मैच तक यानी चेन्नई और दिल्ली के बीच हुए मैच तक पॉइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप और पर्पल की लिस्ट पर नजर डाले तो यहां साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की धाक है।  
 
पॉइंट्स टेबल में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स 2 मैचों में 2 जीत के साथ 4 पॉइंट्स लेकर पहले स्थान पर है। केएल  राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब है जिसने अभी तक 2 मैच खेले हैं जिसमें एक जीत और एक हार के साथ 2 पॉइंट्स लेकर  दूसरे  स्थान  पर मौजूद है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 2 मैचों में एक जीत और एक हार के साथ तीसरे स्थान तो वहीं स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स ने एक मैच खेले है जिसमें एक जीत के साथ वो चौथे स्थान पर मौजूद है।

Also Read: IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका,अगले तीन मैच से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी 

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 पॉइंट्स लेकर पांचवें स्थान पर मौजूद है। उन्होंने सीजन में 3 मैच खेले है जिसमें उन्हें एक में जीत तो वहीं दो में हार का सामना करना पड़ा है।

कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  की टीम  दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ छठे स्थान पर मौजूद है। पॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर डेविड वॉर्नर  की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मौजूद है। हैदराबाद की टीम ने अभी तक आईपीएल में खाता नहीं खोला है और उन्होंने एक मैच खेला है जिसमें उन्हें हार ही मिली है। आठवें स्थान पर दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मौजूद है। कोलकाता ने एक मैच खेला है जिसमें उन्हें हार मिली है। 

ऑरेंज कैप

सातवें मैच तक अगर हम इस आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करे तो चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज फाफ डु  प्लेसिस ने 173 रन बनाते हुए ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा किया है।  प्लेसिस के  बाद पंजाब के कप्तान केएल  राहुल (153 ) रन तथा मयंक अग्रवाल(115) रन बनाकर तीसरे स्थान पर मौजूद है। 

पर्पल कैप

दूसरी तरफ अगर हम पर्पल  कैप की बात करे तो दिल्ली के तरफ से साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने अभी तक पांच विकेट चटकाते हुए पर्पल कैप पर अपने सिर सजाई है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई के ऑलराउंडर सैम कुरेन ने भी 5 विकेट चटकाए है। पंजाब की ओर  से खेलने वाले मोहम्मद शमी 4 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।