X close
X close
Indibet

IPL की हर टीम से एक खिलाड़ी जो पूरे सीजन में रह सकते हैं प्लेइंग XI से बाहर

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 27, 2021 • 18:17 PM View: 624

आईपीएल 2021 की शुरूआत 10 अप्रैल के आसपास होगी। दुनिया की इस बड़ी टी-20 लीग के लिए 18 फरवरी को पहले ही खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है और इस दौरान हर टीम में कुछ नए चेहरे शामिल हुए है। एक ओर जहां साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रीस मॉरिस पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16 करोड़ 25 लाख की बड़ी बोली लगाई तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने। इस नीलामी में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को भी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 लाख रूपए में खरीदा।

लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि हर टीम में खिलाड़ियों की अधिक संख्या और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी इतने है कि कई टीम से कुछ खिलाड़ियों को पूरे सीजन बेंच पर ही बैठना पड़ता है।

Trending


आज एक नजर डालते है हर टीम से कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर जिन्हें इस सीजन शायद ही आईपीएल के किसी मैच में खेलने का मौका मिले।

अर्जुन तेंदुलकर(मुंबई इंडियंस)

अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई ने 20 लाख रूपए में खरीदा। यह युवा गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकता है। लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में पहले से ही कई बड़े ऑलराउंडर शामिल है और यह देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक पांडया औऱ कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों के बीच अर्जुन को मौका मिलता है या नहीं।

साई किशोर(चेन्नई सुपर किंग्स)

आईपीएल 2020 के पहले तमिलनाडु के बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर को सीएसके ने 20 लाख रूपए में खरीदा। हालांकि उन्हें तब टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। साल 2021 के सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी 12 मैचों में 20 विकेट चटकाकर वो सबसे सफल गेंदबाज रहे।
आईपीएल 2021 में भी इस युवा के खेलने के मौके कम ही दिखते है। टीम में पहले से ही रविंद्र जडेजा के रूप में एक बड़े स्पिनर है। इसके अलावा इमरान ताहिर और कृष्णपा गौतम के होना भी इस गेंदबाज के लिए थोड़ी मुश्किलें पैदा करेगा।

डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स)

राजस्थान की टीम में पहले से ही जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, क्रीस मॉरिस और बेन स्टोक्स जैसे बड़े खिलाड़ी के होने से साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना बेहद मुश्किल होगा।

टॉम कुरेन( दिल्ली कैपिटल्स)

इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के इस गेंदबाजी ऑलराउंडर को 5.25 करोड़ की राशि में खरीदा। हालांकि यहां इस गेंदबाज को मुश्किल ही मौका मिलेगा। टीम में साउथ अफ्रीका के दो बड़े गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया पहले से ही मौजूद है। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और स्टीव स्मिथ भी अपनी दावेदारी पेश करेंगे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools