X close
X close
Indibet

IPL 2022: 3 खिलाड़ी जिन्हें दीपक चाहर की जगह चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल कर सकती है

IPL 2022: आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लग चुका है।

By Nishant Rawat March 03, 2022 • 12:33 PM

IPL 2022: आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल सीएसके के स्टार गेंदबाज़ दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के कारण आईपीएल के शुरूआती मैचों से बाहर हो गए है, जिस वज़ह से चेन्नई की टीम परेशानियों में नज़र आ रही है। इस साल चेन्नई की टीम ने दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन अगर ये गेंदबाज़ आईपीएल तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाता, तो ऐसे में चेन्नई को उनका रिप्लेसमेंट ढूंढना होगा। यहीं वज़ह है कि इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो दीपक चाहर के आईपीएल से बाहर होने पर उनकी जगह चेन्नई की टीम में शामिल हो सकते हैं।

इशांत शर्मा (Ishant Sharma)

Trending


महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना पसंद करती है। ऐसे में येलो आर्मी के लिए भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। इशांत शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, इसी के साथ उन्होंने धोनी की कप्तानी में कई साल क्रिकेट भी खेला है। 

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ के पास टी20 क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव हैं और पिछले साल इशांत दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नज़र आए थे। आईपीएल में उन्होंने 93 मैचों मे 73 विकेट चटकाएं है, इस गेंदबाज़ के पास किसी भी गेंदबाज़ी लाइनअप को लीड करने का अनुभव हैं, ऐसे में इशांत सीएसके के लिए अच्छी चाइंस हो सकते हैं।

धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni)

धवल कुलकर्णी घरेलु क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के इस गेंदबाज़ के पास नई बॉल के साथ स्विंग करवाने की काबिलियत है, वहीं डेथ ओवर में भी वो अपनी वैरिएशन से बल्लेबाज़ों को परेशानियों में डाल सकते हैं। 

धवन कुलकर्णी दीपक चाहर की अनुपस्थिति में सीएसके के लिए एक अच्छे विकल्प बन सकते हैं, क्योंकि ये गेंदबाज़ लगभग दीपक चाहर के जैसा ही है। बता दें कि कुलकर्णी आईपीएल के पुराने खिलाड़ी हैं, ये गेंदबाज़ अब तक अपने आईपीएल करियर में मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयलर्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुका है। 

आकाश सिंह (Akash Singh)

19 साल के आकाश सिंह इस साल अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। गौरतलब है कि ऑक्शन टेबल पर इस साल चेन्नई की टीम थोड़े अलग माइंड सेट के साथ उतरी थी, जिस वज़ह से उन्हें यंग खिलाड़ियों पर भी दांव खेलते हुए देखा गया। इसमें कोई शक नहीं कि सीएसके भी फ्यूचर के लिए अपनी टीम को बना रही है। यहीं वज़ह है कि अब उनके रेडार में आकाश सिंह हो सकते हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

आकाश सिंह के पास नई बॉल के साथ बल्लेबाज़ों को पहली तेज तर्रार गेंदों से परेशानी करने की काबिलियत है। बाएं हाथ के इस यंग गन को अब तक ज्यादातर खिलाड़ियों ने खेला भी नहीं है, ऐसे में चेन्नई उन्हें अपनी टीम में शामिल करने पर विचार कर सकती है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now