X close
X close

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए कीरोन पोलार्ड को रिलीज करना मुश्किल होगा - हरभजन सिंह

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को लगता है कि 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली मिनी नीलामी से पहले पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए टी20 दिग्गज और वेस्टइंडीज के...

IANS News
By IANS News November 15, 2022 • 08:31 AM

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को लगता है कि 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली मिनी नीलामी से पहले पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए टी20 दिग्गज और वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिलीज करना मुश्किल होगा। पोलार्ड को 2009 में मुंबई ने खरीदा था और टीम के साथ एक महान खिलाड़ी के रूप में उभरे, जिन्होंने सभी पांच मौकों पर आईपीएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन पोलार्ड आईपीएल 2022 में अपने दबदबे को कायम रखने में असफल हुए। पिछले सीजन के तीन मैचों में बैठे, जिससे टीम अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंच गई।

हरभजन ने कहा, "ठीक है, मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के लिए कीरोन पोलार्ड को रिलीज करना बहुत मुश्किल होने वाला है। वह कई सालों से फ्रेंचाइजी के साथ हैं। लेकिन हां, कई बार ऐसा होता है, जब आपको कुछ कठिन फैसले लेने पड़ते हैं और शायद यही समय है। आगे बढ़ने के लिए और अगले 4-5 वर्षों के लिए एक टीम बनाने के लिए कुछ बेहतर खिलाड़ी की तलाश है, जो पोलार्ड ने पिछले कुछ वर्षों में किया है।

Trending


2008-17 तक मुंबई फ्रेंचाइजी के सदस्य रहे हरभजन को लगता है कि मुंबई की तरफ से और साथ ही मिनी नीलामी में भी विकल्प हैं जो अतीत में पोलार्ड द्वारा की गई भूमिका को निभा सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हां, उनके पास टिम डेविड हैं, जो इसी तरह का काम कर सकते हैं और निश्चित रूप से, नीलामी में एक और ऑस्ट्रेलियाई है, जो कैमरून ग्रीन है। मुझे लगता है कि वे उसे मुंबई टीम का हिस्सा बनने के लिए देख रहे होंगे। बेशक, यह एक कठिन फैसला होने जा रहा है, लेकिन किसी न किसी स्तर पर, आपको उन फैसले को लेना होगा।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

कोहनी की चोट के कारण आईपीएल 2022 के लिए उपलब्ध नहीं होने के बावजूद मुंबई ने आईपीएल मेगा नीलामी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपये में खरीदा था। जसप्रीत बुमराह भी पीठ की चोट से उबरने के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए, भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान को लगता है कि मुंबई को मिनी-नीलामी में एक डेथ बॉलर खरीदने की जरूरत है।