Advertisement
Advertisement

IPL 2024: SRH और RR के बीच मैच में खड़ा हो गया बड़ा विवाद, थर्ड अंपायर ने हेड को दे डाला नॉटआउट, देखें Video

IPL 2024 के 50वें मैच में उस समय एक बड़ा विवाद हो गया जब थर्ड अंपायर ने SRH के बल्लेबाज ट्रैविस हेड को नॉट आउट दे दिया जबकि रीप्ले में साफ दिखाई दे रहा था कि वो रन आउट थे।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 02, 2024 • 21:43 PM
IPL 2024: SRH और RR के बीच मैच में खड़ा हो गया बड़ा विवाद, थर्ड अंपायर ने हेड को दे डाला नॉटआउट, देखें
IPL 2024: SRH और RR के बीच मैच में खड़ा हो गया बड़ा विवाद, थर्ड अंपायर ने हेड को दे डाला नॉटआउट, देखें (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 50वें मैच में उस समय एक बड़ा विवाद हो गया जब थर्ड अंपायर ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) को नॉट आउट दे दिया जबकि रीप्ले में साफ दिखाई दे रहा था कि वो रन आउट थे। इस चीज से राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी और पवेलियन में बैठे कोच कुमार संगाकारा काफी नाराज थे। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 201 रन का स्कोर बनाया। 

यह घटना 15वें ओवर में हुई जब आवेश खान हेड को गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की तीसरी गेंद पर आवेश ने ऑफ के बाहर फुल गेंद फेंकी और हेड ने गेंद का पीछा किया लेकिन कोई संपर्क नहीं बना सके। गेंद तक पहुंचने की कोशिश में हेड अपना संतुलन खो बैठे और क्रीज से बाहर चले गये। हेड तुरंत क्रीज के अंदर वापस नहीं आ पाए। इस बीच, कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन ने गेंद को इकट्ठा किया और अंडरआर्म थ्रो किया जो सीधे स्टंप पर जाकर लग गयी। हेड क्रीज में तो पहुंचे लेकिन थोड़ा देर से। 

Trending


मैदानी अंपायर ने यह फैसला थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया। रीप्ले से पता चला कि जब गेंद स्टंप से टकराई तो बल्ला हवा में था। हालाँकि, तीसरे अंपायर ने कहा कि बल्ला जमीन पर था और बल्लेबाज के पक्ष में अपना फैसला दिया। संगाकारा इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और उन्होंने डगआउट के पास खड़े फोर्थ अंपायर के सामने अपनी नाराजगी व्यक्त की। राजस्थान को इस फैसले से कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि खान साहब ने अगली ही गेंद पर हेड को आउट कर दिया। हेड 44 गेंद में 6 चौको और 3 छक्कों की मदद से 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हो गए। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा। 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को यानसेन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन। 

हैदराबाद के इम्पैक्ट खिलाड़ी: उमरान मलिक, मयंक मारकंडे, एडेन मार्करम, सनवीर सिंह, जयदेव उनादकट। 

Also Read: Live Score

राजस्थान के इम्पैक्ट खिलाड़ी: जोस बटलर, टॉम कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, तनुश कोटियन। 


Cricket Scorecard

Advertisement