Advertisement

'अभी तो कप्तान हैं, लेकिन भविष्य में प्लेइंग इलेवन में भी शामिल होने में हो सकती है दिक्कत'

इरफान पठान का मानना है कि ऋषभ पंत के टी20 इंटरनेशनल में आंकड़े अच्छे नहीं है। उन्हें बेहतर करने की बेहद जरूरत है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 15, 2022 • 16:33 PM
Cricket Image for 'अभी तो कप्तान हैं, लेकिन भविष्य में प्लेइंग इलेवन में भी शामिल होने में हो सकती ह
Cricket Image for 'अभी तो कप्तान हैं, लेकिन भविष्य में प्लेइंग इलेवन में भी शामिल होने में हो सकती ह (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय कप्तान ऋषभ पंत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज अब तक एक बल्लेबाज़ के तौर पर बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही है। पंत ने तीसरे मैच में सिर्फ 6 रन बनाए थे, जिसके कारण फैंस ने उन्हें सोशल मीडिया पर खुब ट्रोल किया। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का भी रिएक्शन देखने को मिला। पठान ने पंत के लिए चिंता जताई है, जिसके साथ ही उन्होंने ऋषभ को चेतावनी भी दे दी है।

ऋषभ पंत ने तीसरे टी20 मुकाबले में 8 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाए। इस दौरान वह एक चौका तक नहीं लगा सके। ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब सीरीज में कप्तान नाकाम रहे हो। दरअसल ऋषभ के बल्ले से सीरीज के पहले मैच में 29 और दूसरे मैच में भी सिर्फ 6 रन ही निकले थे। ऐसे में जब पंत तीसरे मैच में एक गैर-जिम्मेदारी भरा शॉट खेलकर आउट हुए तब इरफान पठान ने ट्वीट किया।

Trending


इरफान ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ऋषभ पंत को एक क्रिकेटर के तौर पर काफी पसंद करता हूं, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनके नंबर्स में सुधार की जरूरत है।' इतना ही नहीं एक्सपर्ट के तौर पर उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए बल्लेबाज़ को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत काफी फ्लॉप होने लगे हैं। उन्हें प्रदर्शन करना ही होगा। अभी वो कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन भविष्य में ऐसा हो सकता है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह बनाने में मुश्किल हो।'

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'भारतीय टीम के पास दिनेश कार्तिक और ईशान किशन के तौर पर दो विकेटकीपर बैटर मौजूद हैं। संजू भी इंतजार कर रहे हैं। केएल राहुल भी कीपिंग कर सकते हैं। मेरे अनुसार केएल बेस्ट बल्लेबाज़ हैं। इसलिए कॉम्पिटिशन काफी ज्यादा है। आप लंबे समय तक ऐसे बल्लेबाज़ी नहीं कर सकते।'     

गौरतलब है कि ऋषभ पंत आईपीएल के दौरान भी बहुत अच्छी फॉर्म में नज़र नहीं आए थे। एक्सपर्ट्स का मानना है कि उनके ऊपर कप्तानी का दबाव पड़ रहा है, जिस वज़ह से उनके प्रदर्शन में गिरावट दिख रही है। बात करें पंत के आईपीएल 2022 के आंकड़ो की तो उन्होंने सीज़न में 14 मुकाबलों के दौरान सिर्फ 340 रन बनाए थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement