Advertisement

पहले डेब्यू तो होने दीजिए जनाब, फिर देखेंगे वर्ल्ड कप लेकर जाना है या नहीं

उमरान मलिक ने अभी तक भारत के लिए डेब्यू नहीं किया है और उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में लेकर जाने की बात हो रही है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 20, 2022 • 14:46 PM
Cricket Image for पहले डेब्यू तो होने दीजिए जनाब, फिर देखेंगे वर्ल्ड कप लेकर जाना है या नहीं
Cricket Image for पहले डेब्यू तो होने दीजिए जनाब, फिर देखेंगे वर्ल्ड कप लेकर जाना है या नहीं (Image Source: Google)
Advertisement

उमरान मलिक एक ऐसा नाम जिसने आईपीएल 2022 के बाद काफी सुर्खियां बटोरीं और कई दिग्गजों और फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें आईपीएल के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 डेब्यू का मौका भी मिल जाएगा। उमरान को अफ्रीकी टीम के खिलाफ स्कवॉड में तो रखा गया लेकिन एक भी मैच में खिलाया नहीं गया। 

टीम मैनेजमेंट के इस फैसले ने ना सिर्फ फैंस बल्कि कई क्रिकेट पंडितों को भी हैरान किया। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म हो चुकी है और अब सवाल यही उठ रहा है कि उमरान को टी-20 डेब्यू का मौका कब मिलेगा क्योंकि अगर उन्हें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में लेकर जाना है तो उससे पहले उनका डेब्यू होना लाजमी है लेकिन अगर वो इंग्लैंड दौरे के बाद भारत के लिए खेलते नहीं दिखते हैं तो उमरान का वर्ल्ड कप खेलना किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। 

Trending


भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को भी यही लगता है कि उमरान मलिक भारत के लिए टी 20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं ये बाद की बात है पहले उन्हें भारत के लिए डेब्यू तो कर लेने दीजिए। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान पठान ने कहा, "वो अभी तक नहीं खेला है; उसने अभी भी अपनी शुरुआत नहीं की है। पहले उसे डेब्यू करने दें। देखें कि जब वो पदार्पण करता है तो वो कैसे जाता है।"

आगे बोलते हुए पठान ने कहा, 'अगर वो अपना पदार्पण करता है और भगवान न करे कि ये अच्छा नहीं रहा, तो उसे छोड़िएगा मत। हमारे पास कभी ऐसा गेंदबाज नहीं था जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता हो। अब हमें वो मिल गया है, इसलिए उसे लंबी दौड़ के लिए सावधानी से तैयार करें। आपको देखना होगा कि वो कितना लंबा जा सकता है, उसकी फिटनेस उसे कितनी देर तक ले जाने वाली है।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement