X close
X close

मैं रोमांचित होने के साथ नर्वस भी था, पहली बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने पर बोले जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का पहली बार टीम का नेतृत्व करने का अनुभव 'काफी रोमांचक' होने के साथ-साथ नर्वस वाला भी रहा है। उन्होंने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ...

IANS News
By IANS News November 20, 2022 • 22:00 PM

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का पहली बार टीम का नेतृत्व करने का अनुभव 'काफी रोमांचक' होने के साथ-साथ नर्वस वाला भी रहा है। उन्होंने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के लिए टीम का मार्गदर्शन किया। 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने नियमित वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के नहीं होने के कारण अपनी कप्तानी की शुरूआत की और ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में टी20 विश्व चैंपियन बने इंग्लैंड के खिलाफ 72 रन से जीत दिलाई और श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली।

निर्धारित 50 ओवरों में प्रतिस्पर्धी 280/8 रन बनाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने जोस बटलर की टीम के खिलाफ बड़ी जीत सुनिश्चित करने के लिए इंग्लैंड को 38.5 ओवरों में सिर्फ 208 रनों पर ढेर कर दिया।

Trending


कप्तानी के अनुभव के साथ, हेजलवुड ने स्वीकार किया कि वह दूसरे वनडे से पहले नर्वस थे। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के 28वें पुरुष वनडे कप्तान बन गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, "तेज गेंदबाज को 2018 में टेस्ट उपकप्तानी के लिए मौका दिया गया था और कुछ समय के लिए सीमित ओवरों के भी कप्तान रहे थे, एससीजी में शनिवार के मैच से पहले, हेजलवुड ने अपने 14 साल के पेशेवर कैरियर कभी भी टीम का नेतृत्व नहीं किया था।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

हेजलवुड ने मैच के बाद कहा, "यह काफी रोमांचक और थोड़ा नर्वस करने वाला था। मैंने निश्चित रूप से इसका आनंद लिया और यह थोड़ी चुनौती थी जब जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स साझेदारी चल रही थी। और फिर हमें कुछ विकेट मिले और इसने मैच को पूरी तरह से बदल दिया।"