X close
X close

इस भारतीय बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से कतरा रहे है युवा स्पिनर मिशेल स्वेप्सन

By Shubham Shah
Nov 14, 2020 • 15:57 PM

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किए गए लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने खेलने को तैयार हैं। स्वेप्सन ने अभी तक टेस्ट पदार्पण नहीं किया है। इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सिडनी टेस्ट में उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए थे। वह बांग्लादेश दौरे पर पदार्पण कर सकते थे, लेकिन कोविड-19 के कारण यह दौरा स्थगित कर दिया गया।

एडिलेड टेस्ट में अगर उन्हें पदार्पण करने का मौका मिलता है तो वह भारतीय कप्तान कोहली के सामने गेंदबाजी करेंगे। कोहली चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच ही खेलेगें, इसके बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौटेंगे।

Also Read: क्या रोहित शर्मा आरसीबी को IPL चैंपियन बना देंगे? आकाश चोपड़ा ने गौतम गंभीर को दिया जवाब

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने स्वेप्सन के हवाले से लिखा है, "आप सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिद्वंदिता करना चाहते हो और इसमें कोई शक नहीं है कि कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह एक अलग चुनौती है। एक और चीज जो मुझे उत्साहित करती है वो यह है कि मुझे अपने आप को महान क्रिकेटर के सामने परखने का मौका मिलेगा। उनका बल्लेबाजी क्रम विश्व स्तर का है। इसलिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिलना मेरे लिए अपने आप को परखने का मौका होगा। मैं इसके लिए तैयार हूं।"

स्वेप्सन हालांकि आस्ट्रेलिया के लिए दूसरा विकल्प होंगे, क्योंकि ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के रूप में टीम के पास बेहतर और अनुभवी खिलाड़ी है।

स्वेप्सन ने लॉयन के बारे में कहा, "लॉयन जाहिर तौर पर प्राथमिक स्पिनर हैं और वह लंबे समय से यह कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने टेस्ट मैचों में अपने आप को साबित किया है। मैं यहां अपने आप को ज्यादा मौका मिलते और लॉयन पर खुद को तवज्जो दिए नहीं देखता। लेकिन अगर परिस्थितयां मुताबिक होती हैं तो हो सकता है कि दो स्पिनर खेलें।"

उन्होंने कहा, "मैं पूरे चार मैच खेलने की तैयारी कर रहा हूं। अगर मौका मिलता है तो मैं इसे दोनों हाथों से भुनाना चाहूंगा। अगर नहीं, तो कोई बात नहीं, भविष्य में और मौके मिलेंगे। "