X close
X close
Indibet

टेस्ट में मुझे पीछे छोड़ सकते हैं एंडरसन : मैक्ग्राथ

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 04, 2016 • 20:11 PM View: 6178

मेलबर्न, 4 जून| आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्राथ ने शनिवार को कहा कि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में उनके 563 विकेटों के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं।  एंडरसन ने इसी सप्ताह श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 450 विकेटों का आंकड़ा पार किया था। उनके नाम इस समय 451 विकेट हैं जोकि मैक्ग्राथ के विकेटों की संख्या से 112 कम है।

मैक्ग्राथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में सबसे ऊपर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जिनके नाम 800 विकेट हैं। दूसरे स्थान पर आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न हैं जिनके नाम 708 विकेट हैं। तीसरे स्थान पर भारत के अनिल कुंबले हैं जिनके नाम 619 विकेट हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मैक्ग्राथ के हवाले से लिखा, "यह पूरी तरह उन्हीं पर निर्भर है। अगर वह खेलते रहते हैं तो आसानी से मुझे पीछे छोड़ सकते हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।"
उन्होंने कहा, "वह शानदार गेंदबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है। वह जब गेंद को स्विंग करा रहे होते हैं तब वह खतरनाक होते हैं।"

उन्होंने कहा, "एंडरसन ने अभी तक 115 टेस्ट मैच खेले हैं। एक तेज गेंदबाज के लिए 100 टेस्ट मैच से ज्यादा खेलना मुश्किल होता है। वह अभी भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट ले रहे हैं।"

Agency

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS