X close
X close
Indibet

4 मौके जब इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों के बीच आई हाथापाई की नौबत

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी मैदान के अंदर आपस में कई बार उलझ चुके हैं। इस आर्टिकल में शामिल है वो 4 मौके जब भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी लाइव मैच में आपस पर भिड़ गए थे।

By Prabhat Sharma July 01, 2022 • 14:16 PM

india vs england test: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से एजबेस्टन के मैदान पर 5वां टेस्ट मैच खेला जाएगा। इंग्लैंड और भारते के खिलाड़ी जब-जब मैदान पर आमने सामने आए हैं तब-तब क्रिकेट के अलावा इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर गर्मागर्मी का माहौल भी देखने को मिलता है। इस आर्टिकल में शामिल हैं वो 4 मौके जब इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई थी।

जहीर खान बनाम केविन पीटरसन: भारत और इंग्लैंड के बीच 2007 में नॉटिंघम टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जहीर खान और इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन के बीच झड़प हो गई थी। दरअसल, केविन पीटरसन भारतीय बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने के लिए क्रीज पर जैली बीन्स (टॉफी) गिरा रहे थे। केविन पीटरसन की इस हरकर पर जहीन खान आगबबूला हो गए थे।

Trending


जेम्स एंडरसन बनाम रवींद्र जडेजा: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और रवींद्र जडेजा के बीच मैदान पर जमकर झड़प देखने को मिली थी। 10 जुलाई 2014 को पहले टेस्ट मैच के दौरान ये वाक्या घटा था। टीम इंडिया ने एंडरसन द्वारा जडेजा को धक्का देने और बदसलूकी करने का आरोप लगाया था। लेकिन, इस मामले की जांच होने के बाद एंडरसन को क्लीन चिट दे दी गई थी।

बेन स्टोक्स बनाम विराट कोहली: साल 2016 में इंग्लैंड की टीम ने भारत का दौरा किया था तब स्टोक्स और कोहली के बीच गर्मा-गर्मी का माहौल बन गया था। बेन स्टोक्स के आउट होने के बाद विराट कोहली ने जिस तरह से जश्न मनाया वो स्टोक्स को पसंद नहीं आया था और दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को घूर कर देखने लगे थे। बाद में अंपायर को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर्स जिनको जाना पड़ चुका है जेल, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल

जेम्स एंडरसन बनाम जसप्रीत बुमराह: भारत के इंग्लैंड दौरे पर जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन के बीच मैदान पर जमकर झड़प देखने को मिली थी। दरअसल जेम्स एंडरसन जसप्रीत बुमराह के बाउंसर फेंकने से बौखला गए थे जिसके बाद लाइव मैच में उन्होंने आपा खो दिया था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now