X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के खिलाफ 3rd टेस्ट में तोड़ सकते हैं 57 साल पुराना रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma Jul 24, 2020 • 10:11 AM

24 जुलाई,नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफोर्ड स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक खेले गए 21 टेस्ट मैचों में 85 विकेट हासिल किए हैं। अगर इस मुकाबले में वह दो विकेट हासिल कर लेते हैं तो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ इस फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड फ्रैड ट्रूमैन के नाम हैं। उन्होंने कैरेबियाई टीम के खिलाफ सिर्फ 18 मैचों में 86 विकेट अपने खाते में डाले थे। ट्रूमैन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच 1963 में खेला था। 

गौरतलब है कि मैनचेस्टर में ही खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एंडरसन को आराम दिया गया था। वहीं साउथेम्प्टन में खेले गए पहले टेस्ट में उनके खाते में 3 विकेट आए थे। तीसरा और फाइनल टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह मिलना लगभग तय है।