X close
X close

IPL 2020, Eliminator: होल्डर-नटराजन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को 131 रनों पर रोका

By IANS News
Nov 06, 2020 • 22:06 PM

सनराइजर्स हैदराबाद ने एक फिर बताया कि उनकी गेंदबाजी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को रोकने का दम रखती है। आईपीएल-13 के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही बैंगलोर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 131 रन ही बना पाई। एबी डी विलियर्स बैंगलोर के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 43 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली और पांच चौके लगाए। बैंगलोर को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो उम्मीद करनी होगी कि उसके गेंदबाज हैदराबाद को जल्दी समेट दें।

इस सीजन पहली बार पारी की शुरुआत करने आए विराट कोहली दूसरे ओवर में ही आउट हो गए। जेसन होल्डर की गेंद पर विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने उनका कैच पकड़ा। कोहली सिर्फ छह रन ही बना पाए। होल्डर ने ही दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (1) को भी अपना शिकार बनाया। पडिकल का विकेट 15 के कुल स्कोर पर गिरा।

Also Read: SA vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे,टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम की घोषणा,इस दिग्गज की हुई वापसी 

तीसरे नंबर पर आए एरॉन फिंच और डी विलियर्स ने कुछ देर संभल कर खेल टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। फिंच हालांकि अपनी पारी को 32 रनों से आगे नहीं ले जा पाए। बाएं हाथ के स्पिनर शहबाज नदीम ने उन्हें आउट किया। मोइन अली दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से फ्री हिट पर रन आउट हुए।

एक छोर से डी विलियर्स तो बैंगलोर के स्कोरबोर्ड को चला रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिल रहा था। होल्डर ने शिवम दुबे को आउट कर डी विलियर्स को फिर अकेला कर दिया। दुबे ने आठ रन बनाए।

डी विलियर्स ने 15वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। वॉशिंगटन सुंदर (5) भी डी विलियर्स का साथ नहीं दे सके। सुंदर को आउट करने वाले टी.नटराजन ने डी विलियर्स की पारी का अंत भी आखिरकार कर दिया।

18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नटराजन ने सटीक यॉर्कर गेंद से डी विलियर्स के डंडे उड़ा दिए और इसी के साथ बैंगलोर की सम्मानजनक स्कोर हासिल करने की उम्मीदें खत्म हो गईं।

मोहम्मद सिराज 10 और नवदीप सैनी नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

हैदराबाद के लिए होल्डर ने तीन, नटराजन ने दो और नदीम ने एक सफलता हासिल की।