X close
X close
Indibet

मुरलीधरन ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का मैच विनर,कहा- टीम उन पर ज्यादा निर्भर रहती है

IANS News
By IANS News
October 30, 2021 • 13:35 PM View: 288

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज और दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने स्वीकार किया कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) उनकी टीम के लिए मैच विनर हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इस समय उन पर बहुत अधिक निर्भर है।

भारत आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 'सुपर 12' का पहला मैच प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 10 विकेट से हार गया था और मुरली ने कहा कि बुमराह को छोड़कर भारत के पास पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी या हारिस रऊफ जैसा तेज गेंदबाज नहीं होना चिंता का विषय है।

Trending


मुरलीधरन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के लिए अपने कॉलम में कहा, "आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में एक बात स्पष्ट हो गई है कि सर्वश्रेष्ठ टीमों के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण हैं। हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी की गति के कारण पाकिस्तान खतरनाक रहा है। वे 140 किमी से अधिक की रफ्तार से यॉर्कर और धीमी गति की गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अतिरिक्त गति से इन परिस्थितियों में बड़ा फर्क पड़ता है और फिर यह स्पिनरों के बारे में है जो एक लाइन और लेंथ पर टिके रह सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "इस संबंध में मुझे जो टीम चिंतित करती है, वह भारत है। जसप्रीत बुमराह एक मैच विनर है, लेकिन टीम इस समय गेंदबाजी पक्ष में उन पर थोड़ा निर्भर करती है। मुझे लगता है कि वे टीम में एक लेग स्पिनर के साथ कमाल कर सकते हैं, जो रविचंद्रन अश्विन हो सकते हैं। यह दो तेज गेंदबाजों के नीचे जाने और हार्दिक पांड्या पर भरोसा करने का मामला हो सकता है। यह सही संतुलन खोजने और बुमराह पर ज्यादा भरोसा नहीं करने के बारे में है।"

श्रीलंका के महान गेंदबाज ने कहा कि पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप में दूरी तय करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है क्योंकि उसने टूनार्मेट में दो सर्वश्रेष्ठ टीमों- भारत और न्यूजीलैंड को हराया है।

"जब सबसे अच्छी स्थिति में टीम की बात आती है, तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान अच्छा दिख रही है क्योंकि उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड में अपने समूह की दो सबसे मजबूत टीमों को पहले ही हरा दिया है। उनके पास इतनी प्रतिभा है, जो हमेशा से रही है। लेकिन वेस्ट इंडीज की तरह, अतीत में उनका प्रदर्शन खराब होते भी देखा गया है।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

"यह टीम अलग महसूस करती है। मुझे यकीन नहीं है कि यह कहां से आई है, लेकिन उनके पास गति और वर्ल्ड स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है। बल्लेबाजी बाबर आजम के आसपास बनी है, जो उनका एक वर्ल्ड स्तरीय बल्लेबाज है। अनुभव के मामले में उनके पास शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे खिलाड़ी हैं जो 15 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। साथ ही कुछ अच्छे युवा भी टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo