Advertisement

टीम इंडिया को डबल झटका, इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए 2 स्टार खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी से रांची में होने वाले टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। वहीं केएल राहुल बाहर हो गए है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 20, 2024 • 22:42 PM
टीम इंडिया को डबल झटका, इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए 2 स्टार खिलाड़ी
टीम इंडिया को डबल झटका, इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हुए 2 स्टार खिलाड़ी (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया है। वहीं केएल राहुल चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर करेगी। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी। भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। 

बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को आराम देना का फैसला सीरीज की अवधि और हाल के दिनों में उनके द्वारा खेले गए क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। वहीं राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए मुकेश कुमार को रांची टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज बने बुमराह वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज में 17 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

Trending


बुमराह की अनुपस्थिति में आकाश दीप या मुकेश में से किसी एक को मौका मिल सकता है।आकाश को मौका मिलता है तो वो उनका डेब्यू होगा। केएल राहुल को हैदराबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चोट लग गयी थी। इस वजह से वह विशाखापत्तनम और राजकोट टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। वो अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। इसलिए उन्हें रांची में होने वाले मैच से बाहर कर दिया गया है। 

चौथे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Also Read: Live Score

इंग्लैंड का स्क्वाड: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, ओली रॉबिन्सन, डेनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन। 


Cricket Scorecard

Advertisement