X close
X close

15 सितंबर से शुरू होगी झारखंड प्रीमियर लीग, 6 टीमें भाग लेंगी,करीब 100 खिलाड़ी होंगे शामिल

By Saurabh Sharma
Sep 13, 2020 • 17:18 PM

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) आगामी 15 सितंबर से झारखंड प्रीमियर लीग की शुरुआत करने जा रही है, जिसमें छह टीमें भाग लेंगी। ईएसपीएनक्रिइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जेएससीए से जुड़े कई क्रिकेटरों को लीग के लिए उनके चयन की सूचना दी गई थी और लीग में खेलने के लिए अपना पंजीकरण कराने के लिए उन्हें फॉर्म भी भेजे गए थे। इन क्रिकेटरों को रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रिपोर्ट करने को कहा गया है कि ताकि इनका कोविड-19 टेस्ट हो सके।

ऐसा माना जा रहा है कि झारखंड प्रीमियर लीग के सभी मैच रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

Also Read: IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के गेंदबाजी कोच ने बताया मोहम्मद शमी की सफलता का राज

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये लीग बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त है या नही। लेकिन जेएससीए की ओर से खिलाड़ियों को जो पत्र भेजा गया है, उसमें कहा गया है कि यह बीसीसीआई से संबंद्ध है।

जेएससीए ने इस लीग के लिए दो मुख्य प्रायोजकों के साथ करार भी किया है।

इस बीच, द टेलीग्राफ ने जेएससीए के सचिव संजय सहाय के हवाले से कहा, " लीग में कुल छह टीमें खेलेंगी, जो राज्य के छह विभिन्न जोन का प्रतिनिधित्व करेंगी। इन छह टीमों में रांची रेडर्स, दुमका डेयरडेविल्स, धनबाद डायनामोज, सिंहभूम स्ट्राइकर्स, जमशेदपुर जगलर्स और बोकारो ब्लास्टर्स टीमें शामिल हैं।"

उन्होंने कहा, " इन टीमों में वही खिलाड़ी शामिल होंगे, जो झारखंड राज्य के संघ से पंजीकृत हैं। इसमें कोई फ्रेंचाइजी या टीम मालिक नहीं होगा। लीग में करीब 100 खिलाड़ी भाग लेंगे।"