Advertisement
Advertisement

VIDEO : जो रूट ने तो हद ही कर दी, पहले मैच में आउट हुए थे लेकिन फिर भी खेला वही शॉट

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जो रूट जिस शॉट पर आउट हुए थे उसको लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने एक बार फिर वही शॉट खेला।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 24, 2023 • 14:32 PM
Cricket Image for VIDEO : जो रूट ने तो हद ही कर दी, पहले मैच में आउट हुए थे लेकिन फिर भी खेला वही शॉ
Cricket Image for VIDEO : जो रूट ने तो हद ही कर दी, पहले मैच में आउट हुए थे लेकिन फिर भी खेला वही शॉ (Image Source: Google)
Advertisement

ENG vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 315 रन बना लिए हैं। बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 65 ओवर का खेल ही हो सका लेकिन इन 65 ओवर्स में इंग्लैंड का ही बोलबाला देखने को मिला। इंग्लिश टीम के युवा बल्लेबाज़ हैरी ब्रूक (184 नाबाद) और जो रूट (101 नाबाद) ने मिलकर इंग्लैंड को इस टेस्ट में भी मज़बूत स्थिति में ला खड़ा किया है।

पहले हैरी ब्रूक शो देखने को मिला लेकिन उसके बाद जब जो रूट का जलवा शुरू हुआ तो हर कोई बस देखता ही रह गया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई अद्भुत शॉट्स खेले और इनमें उनका वो शॉट भी शामिल था जिसे खेलते हुए वो पहले टेस्ट मैच में आउट हो गए थे। मज़े की बात ये थी कि इस बार भी गेंदबाज़ नील वैगनर ही थे।

Trending


रूट ने एक बार फिर से नील वैगनर के खिलाफ शानदार रिवर्स लैप खेला जिसने दुनिया को ये संदेश दे दिया कि रूट क्रिकेट बुक का हर शॉट खेल सकते हैं। रूट का ये शॉट पारी के 63वें ओवर में देखने को मिला जब वैगनर ने ओवर की तीसरी गेंद रुट से काफी दूर ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी और रूट ने पहले से ही इस गेंद को भांप लिया था और वो रिवर्स लैप के लिए पलट गए थे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इस बार रूट से कोई गलती नहीं हुई और उनके बल्ले का गेंद के साथ अच्छा कनेक्शन हुआ जिसके चलते उन्हें चार रन मिल गए और इस दौरान जब वो ये शॉट खेलने में सफल रहे तो वो हंसते हुए भी दिखे। उनके इस अद्भुत शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है और फैंस रूट की बहादुरी के लिए उनको सलाम भी कर रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement