X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ का बयान, यदि जोफ्रा ऑर्चर इंग्लैंड वर्ल्ड की टीम में चुने गए तो करेंगे ऐसा कमाल

by Vishal Bhagat May 08, 2019 • 16:19 PM

लंदन, 8 मई| इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ का कहना है कि जोफरा आर्चर को किसी भी कीमत पर विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय इंग्लैंड टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

आर्चर को विश्व कप के लिए चुनी गई प्रारंभिक टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। उन्होंने हाल में अपने देश के लिए दो मैचों में तीन विकेट चटकाए और लगातार 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की। 

'बीबीसी' ने फ्लिंटॉफ के हवाले से बताया, "उन्हें टीम में होना चाहिए। मैं उनके लिए किस को टीम से बाहर करूंगा? किसी को भी, वह बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"

आर्चर ने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अपना पहला टी-20 मैच खेला और 29 रन देकर दो विकेट लिए। 

फ्िंलटॉफ ने कहा, "वह अविश्वसनीय हैं। मैं उन्हें एक अन्य दिन गेंदबाजी करते हुए देख रहा था और मैं आश्चर्यचकित रह गया है कि इतनी आसानी से वह इतनी तेज गेंदबाजी कैसे कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि आर्चर के इंग्लैंड में शामिल होने से टीम की एकजुटता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। फ्िंलटॉफ ने आर्चर की स्थिति की तुलना 2005 एशेज से की जब केविन पीटरसन को ग्राहम थ्रोप के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था।

फ्िंलटॉफ ने कहा, "उस ससय सभी इस निर्णय के पक्ष में नहीं थे क्योंकि थ्रोप ने वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा था, लेकिन पीटरसन ने यह दर्शाया कि उनका (आस्ट्रेलिया का) सामना कैसे किया जा सकता है। आर्चर के पास भी लोगों को उसी तरह से आश्चर्यचकित करने की क्षमता है, वह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।"

उन्होंने कहा, "टीम भावना जीत से पैदा होती है, मैं कई टीमों के लिए खेल चुका हूं और टीम भावना वहीं पाई जहां टीम सफल थी। किसी को किसी को टीम में शामिल करना कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।"

इंग्लैंड की टीम आगामी विश्व कप में अपना पहला मैच 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।