X close
X close
Indibet

जोस बटलर ने की भविष्यवाणी, ये टीम है T20 World Cup 2021 जीतने की सबसे प्रबल दावेदार

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 10, 2021 • 13:08 PM View: 1145

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा है कि भारत इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में खिताब जीतने का सबसे प्रबल दावेदार होगा। बटलर ने भारत के खिलाफ होने वाली पांच टी-20 मैच की सीरीज से ठीक पहले यह बड़ा बयान दिया है। भारत इस साल अक्टूबर नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा और उसकी नजरें 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद पहला आईसीसी खिताब जीतने पर होंगी। 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की प्रैस कॉफ्रेंस के दौरान बटलर ने कहा, " वहां कई शानदार टीमें होंगी, हमनें पिछले कुछ वर्ल्ड कप में देखा है कि मेजबान टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत निश्चित तौर पर हर फॉर्मेट में एक मजूबत टीम और टी-20 कोई अलग नहीं है और विशेष रूप से घर पर खेलते हुए मैं भारत को खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार के रूप में देखता हूं।”

Trending


भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज को लेकर बटलर ने कहा, “ यह हमारे लिए महत्वपूर्ण रहेगा और उम्मीद है कि आप वह सीरीज जीतना चाहेंगे और आत्मविश्वास हासिल करना चाहेंगे और एक ग्रुप के तौर पर वर्ल्ड कप से पहले कुछ तस्वीर साफ होगी। यह हमारे पास भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप की परिस्थितियों में खेलने का शानदार मौका है।” 

भारत के खिलाफ 12 मार्च से शुरू होने वाली पांच टी-20 मैच की सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

बटलर ने कहा, अहमदाबाद के इस नए स्टेडियम में खेलने से हमें फायदा होगा जो वर्ल्ड कप में एक बड़ी भूमिका निभा सकता है और इससे पहले कोई भी यहां नहीं खेला है। इसलिए हमारे लिए परिस्थितियों के बारे में सीखना का बहुत अच्छा मौका है।”

बता दें कि भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 में खेला गया पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद टीम ने कई बार नॉकआउट तक का सफर तय किया। 2014 में भारत फाइनल में और 2016 में भारत में खेले गए आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools