X close
X close
Indibet

IPL 2020: कागिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा लसिथ मलिंगा का 9 साल पुराना रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 09, 2020 • 00:10 AM View: 656

दिल्ली कैपिटल्स ने आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दिल्ली की टीम 13 साल के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। 

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 189 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। हैदराबाद के लिए यह लक्ष्य मुमकिन साबित नहीं हुआ। वह 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई।

Trending


दिल्ली की इस जीत में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने अहम रोल निभाया। रबाडा ने कोटे के 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और डेविड वॉर्नर, अब्दुल समद,राशिद खान और श्रीवत्स गोस्वामी को अपना शिकार बनाया।

इसके साथ ही रबाडा के आईपीएल 2020 में 29 विकेट हो गए हैं और वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड को तोड़ा। मलिंगा ने आईपीएल 2011 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 28 विकेट हासिल किए थे। 

एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है। ब्रावो ने आईपीएल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए 32 विकेट अपने खाते में डाले थे। 

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स मंगलवार (10 नवंबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी। 

इसके अलावा वह दिल्ली के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने मोर्ने मोर्केल का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने आईपीएल 2012 में दिल्ली के लिए 25 विकेट लिए थे। 
 


 
Article