X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केन विलियम्सन की पारी है वर्ल्ड कप की यादगार पारियों में से एक, जानिए क्यों ?

by Vishal Bhagat Jun 20, 2019 • 13:26 PM

20 जून। कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 103) और हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम (60) के बीच हुई साझेदारी के दम पर बुधवार को एजबेस्टन मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के मैच में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को 4 विकेट से हरा अपना विजयी क्रम को जारी रखा।

कप्तान केन विलियम्सन के द्वारा खेली गई 103 रन की नाबाद पारी अब वर्ल्ड कप में सबसे यादगार पारियों की सूची में यादगार हो  गई है।

केन विलियम्सन ने जिस अंदाज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी की उससे एक बार फिर साबित हो गया कि विलियम्सन एक महान बल्लेबाज हैं। 

केन विलियम्सन ने अपनी पारी में 138 गेंद का सामना किया और नाबाद 103 रन बनाए। अपनी ऐतिहासिक पारी में केन विलियम्सन ने 9 चौके और एक छक्के जमाए। केन विलियम्सन ने अपनी टीम के लिए विजयी छक्का भी जमाया।

आपको बता दें कि केन विलियम्सन ने अपनी पारी में जिस धैर्य और दृढ़ निश्चय का परिचय दिया वो दिल जीतने वाला रहा। विलियमसन ने अपनी पारी और टीम न्यूजीलैंड की पारी को संभालकर आगे बढ़ाने का काम किया।

इतना ही नहीं एक समय कीवी टीम के 5 विकेट 137 रन पर गिर गए थे और ऐसा प्रति होने लगा कि न्यूजीलैंड के लिए यह मैच बचाया मुश्किल होगा लेकिन उसके बाद कोलिन डी ग्रांडहोम के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड के लिए जीत की लकीर खींच दी।

हर तरफ कोलिन डी ग्रांडहोम और विलियमसन की पारी की तारीफ हो रही है। इस मैच में विलियमसन को उनके यादगार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है।