X close
X close

केदार जाधव ने ठोका दोहरा शतक, आईपीएल ऑक्शन में नहीं डाली थी किसी ने घास

आईपीएल मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड होने के बाद केदार जाधव ने डबल सेंचुरी लगा दी है। जी हां, उन्होंने रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में असम के खिलाफ ये कारनामा किया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 05, 2023 • 13:37 PM

एक समय था जब केदार जाधव भारतीय मिडल ऑर्डर के एक नियमित सदस्य बन चुके थे लेकिन कहते हैं ना कि वक्त कब पलटता है किसी को नहीं पता चलता। केदार जाधव के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। अचानक से ही केदार जाधव की टीम इंडिया से छुट्टी हुई और अब तो उनका आईपीएल करियर भी लगभग खत्म ही हो गया है क्योंकि आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 में उन्हें किसी भी फ्रेंचाईजी ने नहीं खरीदा था।

हालांकि, जाधव आईपीएल मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं और वजह उनके लिए काफी खास है। दरअसल, रणजी ट्रॉफी 2022-23 के एलीट ग्रुप बी मैच में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए उन्होंने असम के खिलाफ दोहरा शतक लगा दिया है। इस मैच में असम की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में सिर्फ 274 रन बनाए और इसके जवाब में महाराष्ट्र ने केदार जाधव के दोहरे शतक की बदौलत एक भारी भरकम लीड हासिल कर ली है।

Trending


तीसरे दिन दूसरे सेशन तक महाराष्ट्र की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 452 रन बना लिए हैं और केदार जाधव अभी भई 205 रन बनाकर नाबाद हैं। जाधव ने इन 205 रनों को बनाने में सिर्फ 218 गेंदें ली और 17 चौकों के साथ-साथ 8 छक्के भी लगाए। इस धमाकेदार डबल सेंचुरी के साथ ही जाधव सोशल मीडिया पर छा गए हैं और फैंस उनके लिए सहानुभूति महसूस कर रहे हैं क्योंकि अगर उनकी ये डबल सेंचुरी मिनी ऑक्शन से कुछ समय पहले आ जाती तो शायद वो किसी ना किसी फ्रेंचाईजी का हिस्सा होते लेकिन शायद अब जाधव के लिए बहुत देर हो चुकी है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आपको बता दें कि केदार जाधव 405 खिलाड़ियों की सूची में भी नहीं थे उससे पहले ही उन्हें बाहर कर दिया गया था क्योंकि वो 2021 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद रे लिए फिसड्डी साबित हुए थे और इसीलिए उनपर किसी भी टीम ने इस बार भरोसा नहीं जताया। इस बार जाधव ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रखा था। इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि जाधव 2019 विश्व कप टीम का हिस्सा भी थे।