X close
X close

IPL 2020: केविन पीटरसन ने कहा,दिनेश कार्तिक की जगह शुभमन गिल को बनाना चाहिए कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान

By Saurabh Sharma
Sep 27, 2020 • 10:25 AM

कोलकाता नाइट राइजर्स ने शनिवार को आबू धाबी में खेले गए आईपीएल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता ने दो ओवर बाकी रहते हुए ही जीत हासिल कर ली। 

कोलकाता की जीत के हीरो रहे युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल। जिन्होंने 62 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेली। शुभमन की इस पारी को देखकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने शुभमन को कोलकाता का कप्तान बनाने की मांग तक कर डाली। 

Also Read: IPL 2020: युवराज सिंह ने की पैट कमिंस की गेंदबाजी की जमकर तारीफ,कहा यही एक बड़े गेंदबाज की पहचान

केविन पीटरसन ने ट्वीट किया, “ उन्हें (शुभमन गिल) केकेआर का कप्तान होना चाहिए।”

बता दें कोलकाता का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। सुनील नारायण खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद शुभमन (नाबाद 70 रन, 42 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और नीतीश राणा ने स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाया, लेकिन यह जोड़ी ज्यादा दूर नहीं जा सकी। अपना पहला ओवर लेकर आए टी. नटराजन ने राणा (26 रन, 13 गेंद) को आउट कर दिया।

दिनेश कार्तिक (0) कप्तानी पारी खेलने में विफल रहे। राशिद खान की गुगली उनके पैड पर लगी जिस पर अंपायर ने उंगली उठा दी। कार्तिक ने रिव्यू तो लिया लेकिन वो उनके फेवर में नहीं गया।

कार्तिक के जाने के बाद कोलकाता का स्कोर 52 रनों पर तीन विकेट हो गया और मुश्किलें खड़ी होती दिख रही थीं, लेकिन इयोन मोर्गन (नाबाद 42, 29 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) ने गिल का साथ देते हुए 92 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।