X close
X close
Indibet

आखिरकार बीच आईपीएल क्यों छोड़ी थी कप्तानी ? दिनेश कार्तिक ने खुद किया सबसे बड़ा खुलासा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
April 17, 2021 • 14:20 PM View: 1152

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी बीच टूर्नामेंट छोड़ने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने अब ये बड़ा खुलासा किया है कि आखिरकार उन्होंने सीज़न के बीच में इतना बड़ा फैसला क्यों लिया। अगर मौजूदा सीज़न की बात करें तो केकेआर की टीम अब तक दो मुकाबले खेल चुकी है और इनमें से एक जीत और एक हार के साथ फिलहाल ये टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज, दिनेश कार्तिक ने पिछले साल केकेआर की कमान इयोन मोर्गन को सौंपने के पीछे का कारण बताते हुए कहा है कि वो मॉर्गन को एक मौका देना चाहते थे और जब उन्होंने कप्तानी छोड़ी तो टीम अंक तालिका में एक अच्छी स्थिति में भी थी इसलिए वो सही समय था।

Trending


कार्तिक ने केकेआर द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, "मैं मॉर्गन को एक मौका देना चाहता था क्योंकि यह वास्तव में महत्वपूर्ण था, हमने सात मैच खेले थे और सात और खेलने बाकी थे, इसलिए हमें पर्याप्त समय देना भी जरूरी था। अगर हम टूर्नामेंट में इतनी बुरी स्थिति में होते और अगर तब मैं ये फैसला करता तो ये बहुत गलत होता।"

आगे बोलते हुए कार्तिक ने कहा, “ढाई साल में मैंने टीम का नेतृत्व किया है, मुझे लगता है कि मैंने खिलाड़ियों का विश्वास अर्जित किया है। मुझे लगता है कि एक लीडर के रूप में यह बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों का मानना था कि दोनों लोगों ने टीम को अपने से आगे रखा और इसीलिए ये फैसला लिया गया।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo