X close
X close

IPL 2020: सुपर ओवर में गेंदबाजी के दौरान क्या सोच रहे थे मोहम्मद शमी?, KXIP के गेंदबाज ने बताया कैसे मारा यॉर्कर पर यॉर्कर!

By Prabhat Sharma
Oct 19, 2020 • 12:37 PM

IPL 2020, MI vs KXIP: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 के 36वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में 2 अंक हासिल किए हैं। इस मैच के दौरान पहले सुपर ओवर में पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के खिलाफ 5 रन का बचाव करने में कामयाबी पाई और पहले सुपर ओवर को टाई करवा दिया।

मोहम्मद शमी ने मैच के बाद मंयक अग्रवाल से अपनी गेंदबाजी पर बातचीत की है। मंयक अग्रवाल ने मोहम्मद शमी से सवाल पूछते हुए कहा, 'पहले सुपर ओवर के दौरान आप 6 रन डिफेंड कर रहे थे उस दौरान आपके दिमाग में क्या चल रहा था?' इस सवाल का जवाब देते हुए शमी ने कहा, 'यह काफी मुश्किल था। एक होता है जब हमें सुपर ओवर के दौरान 15 या 17 रन मिलते हैं तब दिमाग में कुछ अलग चलता है। मुझे लगता है कि मैं खुद पर विश्वास करता हूं तो मैं यह कर दूंगा। लेकिन जब मार्जिन ऑफ एरर काफी छोटा होता है तब दिमाग में यह रहता है कि मेरी क्या चीज है जो बेस्ट है।'

Also Read: पंजाब के मैच के बाद रोहित शर्मा की तबीयत हुई खराब, पोलार्ड ने बताया आगे खेलेंगे या नहीं

शमी ने आगे कहा, 'मैं हमेशा अपने यॉर्कर पर विश्वास करता हूं पता नहीं लोगों को क्या लगता है लेकिन मुझे खुद पर पूरा विश्वास रहता है। गेंदबाजी के दौरान जब मैं रनअप पर वापस आ रहा था तो मुझे एक ही चीज लग रही था कि यह गेंद अच्छी गिरी है तो उसकी अगली गेंद भी अच्छी ही गिरेगी। मैंने लगातार एक ही तरह की 6 गेंदे डाली और उसमें हमें कामयाबी मिली।'

बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत के बाद पंजाब की टीम 9 मैचों में 3 जीत के साथ छठे स्थान पर आ गई है। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने अंतिम दो मैचों में रोमांचक जीत दर्ज की है। पंजाब की टीम को अपना अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।