"
X close
X close

हर्डस विजोएलन का एलान, किंग्स XI पंजाब जीतेगी आईपीएल 2020, क्योंकि हमारे पास राहुल और कुंबले हैं 

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 10:35 AM

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज हर्डस विजोएलन ने कहा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के पास इस बार आईपीएल जीतने वाली टीम है क्योंकि टीम की कमान एक अच्छे कप्तान केएल राहुल और महान कोच अनिल कुंबले के हाथों में है। हर्डस ने कहा कि पंजाब ने यूएई में अभी तक एक भी आईपीएल मैच नहीं हारा है। यहां 2014 में आम चुनावों के कारण टूर्नामेंट का पहला हाफ दुबई में खेला गया था।

हर्डस ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा, "पंजाब इकलौती टीम है जिसने यूएई में आईपीएल का एक भी मैच नहीं गंवाया है। मानसिक तौर पर यह काफी अच्छी चीज है लेकिन हम इसके भरोसे नहीं बैठ सकते। यह काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास ट्रॉफी जीतने वाली टीम है।"

Also Read: हरभजन सिंह IPL  2020 के लिए यूएई कब पहुंचेंगे, चेन्नई सुपर किंग्स ने बताया

इस सीजन से पहले राहुल को पंजाब का कप्तान नियुक्त किया गया है और भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले को टीम का कोच बनाया गया है।

उन्होंने कहा, "मैं राहुल के साथ पिछले साल खेला था। मैंने पाया कि वह काफी रिलेक्स रहने वाले खिलाड़ी हैं। वह हमेशा खिलाड़ी में सर्वश्रेष्ठ निकालने की सोचते हैं। टीम की सफलता के लिए यह काफी अहम चीज होती है।"

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने कहा, "राहुल के पास अविश्वनसनीय कप्तानी योग्यता है। मैं एक खिलाड़ी के तौर पर उनका काफी सम्मान करते हैं। मैं उन्हें सिर्फ पिछले सीजन से जानता हूं और मैं उनके साथ काफी अच्छी तरह घुल मिल गया हूं। मेरी उनसे अच्छी चर्चा हुई है।"

हर्डस ने कोच कुंबले को 'भाई' कहकर संबोधित किया और उनकी जमकर तारीफ की।

हर्डस ने कहा, "कोचिंग के नजरिए, अनिल भाई के साथ मैंने जो कुछ सत्र बिताए हैं वो शानदार हैं। उन्होंने और बाकी के कोचिंग स्टाफ ने जो वातावरण बनाया है वो शानदार है। यह एक तरह से पारिवारिक माहौल है।"

पंजाब के पास मोहम्मद शमी के रूप में एक शानदार तेज गेंदबाज है। हर्डस ने कहा कि वह शमी के साथ काम कर सीखना चाहेंगे।

उन्होंने कहा, "शमी ने पूरे विश्व में क्रिकेट खेली है और विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है। वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। इसलिए उनका अनुभव टीम के लिए काफी मूल्यवान है और उनसे सीखने से काफी बड़ा अंतर आएगा।" 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।