X close
X close
Indibet

IPL 2022: कहां पलटा मैच, जिसके वजह से राजस्थान को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली करारी हार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान टीम ने बल्लेबाजी क्रम के तीसरे नंबर पर अश्विन को भेजा, जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और...

By IANS News May 12, 2022 • 12:08 PM View: 202

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान टीम ने बल्लेबाजी क्रम के तीसरे नंबर पर अश्विन को भेजा, जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। आईपीएल अंक तालिका में टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है। पारी के आखिरी पांच ओवर में राजस्थान ने चार विकेट गंवा दिए थे, जिस कारण राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा और दिल्ली ने आठ विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने 11 के स्कोर पर जोस बटलर का विकेट खो दिया था। बटलर के बाद तीसरे नंबर पर आए रविचंद्रन अश्विन ने पारी को संभाला। हालांकि, जायसवाल भी गेंदबाज मार्श के ओवर में ललित यादव को कैच थमा बैठे।

Trending


दूसरे छोर पर अश्विन के रहने से टीम स्कोर के बढ़ने की उम्मीद कर रही थी। वहीं, जायसवाल के आउट होने के बाद देवदत्त पडिक्कल ने मोर्चा संभाला और तीसरे बल्लेबाज के साथ पारी को आगे बढ़ाया। चौथे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 53 रन की साझेदारी हुई। अश्विन ने 38 गेंदों पर दो छक्के और चार चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। अश्विन 50 रन बनाकर मार्श के ओवर में वार्नर को कैच थमा बैठे।

राजस्थान टीम ने पॉवरप्ले में दो विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अंदाज से टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। अश्विन के आउट होने के बाद कप्तान सैमसन भी ज्यादा अपना दमखम नहीं दिखा पाए और गेंदबाज नॉर्टजे के ओवर में छह रन बनाकर आउट हो गए।

उनके बाद क्रीज पर आए रियान पराग भी ज्यादा देर बल्लेबाजी नहीं कर पाए और 9 के स्कोर पर वापस पवेलियन चलते बने। पराग के बाद पडिक्कल अपने अर्धशतक से चूक गए और 30 गेंदों पर दो छक्के और चार चौके की मदद से 48 रन की पारी खेली।

रस्सी वैन डेर डूसन और ट्रेंट बोल्ट अंतिम दो ओवरों में सिर्फ 14 रन बना सके। 20 ओवर में राजस्थान छह विकेट खोकर 160 रन ही बना पाई और दिल्ली को 161 रन का लक्ष्य दिया।

दिल्ली ने आसानी से लक्ष्य को पार कर लिया, लेकिन इस दौरान राजस्थान के गेंदबाज बल्लबाजों पर दबाव बनाने में नाकामयाब रहे और मैच को आठ विकेट से गंवा दिया। दिल्ली के बल्लेबाज मिशेल मार्श और वार्नर के बीच दूसरे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी ही टीम को जिताने के लिए काफी थी, जिसमें मार्श अपने शतक से चूक गए और उन्होंने 89 रन की शानदार पारी खेली। मार्श के आउट होने के बाद पंत ने आते ही चहल के ओवर में दो छक्के जड़े और मैच को अंत तक पहुंचाया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

वहीं, वार्नर ने अपना अर्धशतक मैच को जीताते हुए पूरा किया। उन्होंने 18वें ओवर की पहली गेंद पर बाउंड्री लगाने की कोशिश की लेकिन, वह तीन रन लेने में सफल हुए और मैच को समाप्त किया।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now