X close
X close

IPL 2020: 15.50 करोड़ के पैट कमिंस पर भारी पड़ा 1.60 करोड़ का ये गेंदबाज,पहले मैच में ही कर ली बराबरी 

By Shubham Shah
Oct 19, 2020 • 22:18 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 अक्टूबर को आबू धाबी में खेले गए आईपीएल 2020 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया। कोलकाता की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन।

फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी के चलते पहले मुकाबला टाई हुई। फिर उन्होंने सुपर ओवर में घातक गेंदबाजी से हैदराबाद से हाथों से जीत छीन ली। फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर में हैदराबाद के खिलाफ केवल 2 रन खर्च किये और अपनी टीम के लिए 3 रनों के आसान लक्ष्य को छोड़ा। 

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया सीजन का सबसे कम स्कोर,राजस्थान के गेंदबाजों ने 125 पर रोका 

इस सीजन में अपने पहले ही मैच में फर्ग्यूसन ने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर केन विलियमसन,मनीष पांडे और प्रियम गर्ग का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। हालांकि सुपर ओवर के विकेट या रन खिलाड़ी के खाते में नहीं जुड़ते, वरना उनके खाते में कुल 5 विकेट आते। 

फर्ग्यूसन की इस प्रदर्शन के बाद उनकी तुलना इस सीजन सबसे ज्यादा महंगे बिके अपनी ही टीम के साथी गेंदबाज पैट कमिंस से होने लगी। 

बता दें आईपीएल 2020 की नीलामी में कोलकाता ने पैट कमिंस को 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन वह खुद को मिली कीमत के अनुसार अब तक प्रदर्शन करने में फेल रहे हैं। कमिंस ने इस सीजन 9 मैचों में 33 ओवर डाले और 278 रन लुटाते हुए सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किए। इस सीजन विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह 48वें नंबर पर हैं। 

वहीं कोलकाता ने आईपीएल 2019 की नीलामी में फर्ग्यूसन को सिर्फ 1.60 करोड़ रुपये में खरीदा था और इस सीजन उन्होंने पहली ही मैच में सिर्फ 24 गेंद डाली और तीन विकेट अपने खाते में डाल लिए। फर्ग्यूसन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।