X close
X close
Indibet

76 गेंद पर जड़े थे 162 रन, अब T20 टीम में शामिल हुई सिक्सर क्वीन किरण नवगिरे

विस्फोटक बैटर किरण नवगिरे को इंडियन टीम की टी-20 स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है। नवगिरे इंग्लैंड के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच खेल सकती हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 20, 2022 • 17:00 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर के महीने में इंग्लैंड का दौरा करेगी, जहां उन्हें इंग्लैंड के साथ तीन मैचों वनडे और तीन मैचों टी-20 सीरीज खेलनी है। इस टूर के लिए बीसीसीआई ने इंडियन टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें किरण नवगिरे का नाम भी शामिल है। जी हां, विस्फोटक बल्लेबाज़ किरण नवगिरे को इंडियन टीम की टी-20 स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है और अब वह जल्द ही फैंस को ब्लू जर्सी में नज़र आ सकती है।

किरण नवगिरे ने इंडियन टीम में सेलेक्शन के बाद स्पोर्ट स्टार से बातचीत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है। वह बोली, 'एक पल को मुझे लगा यह कोई सपना है। लेकिन तभी मेरे फोन में मैसेज की बाढ़ आ गई। यह मैसेज मेरे टीममेंट्स के थे।'

Trending


पावर हिटिंग के लिए मशहूर नवगिरे ने बातचीत करते हुए अपना सबसे बड़ा सपना साझा किया। वह बोली, 'मैंने अपनी आंखे बंद की और अपने स्टार्स को धन्यवाद किया। मैंने उस मूमेंट को याद किया जब महेंद्र सिंह धोनी ने इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीता था। मैंने जब से क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से मेरा सपना यही है कि मैं इंडियन टीम के लिए वर्ल्ड कप जीत सकूं। मैंने आखिरकार अपने सपने की तरफ एक कदम बढ़ाया है।' नवगिरे ने यह भी बताया कि उन्होंने हमेशा से ही देश के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा, लेकिन उन्हें ऐसा कभी लगा नहीं था कि वह ऐसा कर सकेंगी।

76 बॉल पर जड़े थे 162 रन: बता दें कि इस साल नवगिरे ने सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में किरण ने 525 रन जड़े थे जिसके दौरान उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 76 बॉल पर 162 रनों की ताबड़तोड़ पारी भी खेली थी।

27 वर्षीय नवगिरे ने हाल ही में वेलोसिटी की तरफ से वुमेन टी-20 चैंलेज के दौरान ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ 34 गेंदों पर 69 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इस मैच में नागालैंड की बल्लेबाज़ ने 5 चौके और 5 बड़े छक्के जड़े थे जिसे देखकर क्रिकेट पंडित भी काफी इम्प्रेस हो गए थे। इस मैच के बाद नवगिरे ने बात करते हुए खुलासा किया था कि वह वर्ल्ड कप 2011 के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से निकला छक्का देखकर काफी इंप्रेस हो गई थी जिसके बाद उन्हें यह भी लगा कि वह हर गेंद पर छक्का मार सकती थी। गौरतलब है कि इंग्लैंड के साथ भारतीय टीम टी-20 सीरीज का पहला मैच 10 सितंबर को खेलेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now