X close
X close
Indibet

केएल राहुल को कप्तान बनाने पर भड़के मनोज तिवारी, कहा- कप्तान पैदा होते हैं, बनाए नहीं जाते

भारत साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वनडे  सीरीज में केएल राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। सीरीज में टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद मनोज तिवारी ने केएल राहुल को कप्तान बनाने

By Nishant Rawat January 27, 2022 • 19:31 PM View: 1756

भारत साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई वनडे  सीरीज में केएल राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी। सीरीज में टीम को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद मनोज तिवारी ने केएल राहुल को कप्तान बनाने के फैसले पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि कप्तान पैदा होते है, बनाए नहीं जाते।

केएल राहुल ने आईपीएल के पिछले दो सालों में पंजाब किंग्स की कप्तानी की है। इन दौरान केएल राहुल ने 27 मैच में टीम को लीड करते हुए 11 मैचों में जीत दिलवाई है, वहीं 14 बार टीम को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में ये तो साफ है कि केएल राहुल का आईपीएल में कप्तानी का रिकॉर्ड खासा अच्छा नहीं है। इसके बावजूद साउथ अफ्रीका के टूर पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने सीरीज 3-0 से जीत ली थी।

Trending


अब केएल राहुल की कप्तानी पर बात करते हुए पूर्व खिलाड़ी मनोज तिवारी का गुस्सा फूटा है। उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा है कि "आपने केएल राहुल में कप्तान के रूप में क्या देखा? अचानक वो कह रहे हैं कि उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में तैयार कर रहे हैं। मुझे समझ नहीं आता कि आप एक कप्तान को कैसे तैयार कर सकते हैं। एक व्यक्ति लीडर पैदा होता हैं, उसे बनाया नहीं जाता। कप्तानी स्वाभाविक रूप से आती है। यह एक गुण होता है।"

उन्होंने बात करते हुए आगे कहा कि "आप एक लीडर को तैयार कर सकते हो, लेकिन ये प्रोसेस बहुत लंबा है। एक खिलाड़ी को डिसिजन लेने के बारे में सीखने के लिए 20-25 गेम का समय लगेगा, लेकिन इसके बाद भी कोई गारंटी नहीं है कि सफलता मिलेगी। भारतीय टीम के लिए सभी मैच जरूरी हैं।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

मनोज तिवारी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली शर्मानाक हार पर अफसोस भी जताते हुए कहा कि हमें सरीजी को 0-3 से नहीं हारना चाहिए था। कुछ गलत निर्णयों की वजह से हमने सीरीज गवानी पड़ी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now