X close
X close
Indibet

New Zealand vs South Africa: मैट हेनरी ने तूफानी पचास ठोककर बनाया अनोखा रिकॉर्ड,टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

New Zealand vs South Africa First Test: न्यूजीलैंड के मैट हेनरी (Matt Henry) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट अपने ऑलराउंड खेल से अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। गेंदबाजी में कहर बरपाने के बाद...

By Saurabh Sharma February 18, 2022 • 11:19 AM View: 483

New Zealand vs South Africa First Test: न्यूजीलैंड के मैट हेनरी (Matt Henry) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट अपने ऑलराउंड खेल से अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। गेंदबाजी में कहर बरपाने के बाद हेनरी ने 68 गेंदों में आठ चौकों की मदद से नाबाद 58 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और ऐसा कारनामा कर दिया जो टेस्ट इतिहास में कोई नहीं कर पाया। 

ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Trending


हेनरी दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने टेस्ट मैच की एक पारी में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा है और सात विकेट भी हासिल किए हैं। बता दें गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए हेनरी ने सिर्फ 23 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे।   

दूसरी सबसे बड़ा पारी

न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में नंबर 11 खिलाड़ी द्वारा खेली गई दूसरी सबसे बड़ी पारी है। इस मामले में उन्होंने ट्रेंट बोल्ड का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2013 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले गए टेस्ट में नाबाद 52 रन बनाए थे। 

इस लिस्ट में पहले स्थान पर रिचर्ड कॉलिंज हैं। रिचर्ज ने साल 1973 में पाकिस्तान के खिलाफ ऑकलैंड टेस्ट में नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 68 रन बनाए थे। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

हेनरी के अलावा हेनरी निकोल्स ने 105 रन और टॉम ब्लंडल ने 96 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 482 रन बनाए और 387 रनों की विशाल बढ़त हासिल की । हेनरी की शानदार गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका पहली पारी में सिर्फ 95 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now